Hike का बड़ा ऐलान! Work From Home के लिए हर कर्मचारी को देगी 40000 रुपए

Hike का बड़ा ऐलान! Work From Home के लिए हर कर्मचारी को देगी 40000 रुपए
Hike का बड़ा ऐलान! Work From Home के लिए हर कर्मचारी को देगी 40000 रुपए

मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म उपलब्ध कराने वाली कंपनी हाइक (Hike) घर से काम करने वाले अपने कर्मचारियों को कई सुविधाएं देने जा रही है. हाइक इस साल के अंत तक अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रति कर्मचारी 40 हजार रुपये खर्च करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 11:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कई बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को Work From Home करने के लिए कई सुविधाएं दे रही हैं. ये मुहीम सबसे पहले गूगल (Google) ने शुरू की थी. जिसके बाद अब मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म उपलब्ध कराने वाली कंपनी हाइक (Hike) घर से काम करने वाले अपने कर्मचारियों को कई सुविधाएं देने जा रही है. बता दें कि हाइक इस साल के अंत तक अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रति कर्मचारी 40 हजार रुपये खर्च करेगी.

बता दें कि दुनिया की दिग्गज कंपनी गूगल ने इसकी शुरुआत करते हुए कर्मचारियों को 75 हजार रुपये (एक हजार डॉलर) फर्नीचर के लिए दिया था. अब भारत में भी कई कंपनियां इस तरह की सुविधा अपने कर्मचारियों को देने लगी हैं.

आरामदायक कुर्सी और मेज मुहैया कराने के लिए दिए जा रहे हैं पैसे
कंपनी ने कहा कि इसके तहत वह दिल्ली-एनसीआर में स्थित कर्मचारियों को कार्यालय की तरह आरामदायक कुर्सी और मेज मुहैया करायेगी. जो कर्मचारी अभी दिल्ली-एनसीआर में नहीं हैं, उन्हें कुर्सी व मेज की खरीद करने के लिये दस-दस हजार रुपये दिये जायेंगे. इसके अतिरिक्त कंपनी सभी कर्मचारियों को इंटरनेट व आईटी उपकरण भी मुहैया करायेगी.
इन चीजों के लिए मिल रहे हैं एक्स्ट्रा पैसे


>> 25 हजार रुपये तक भुगतान फर्नीचर और अन्य समान के लिए
>> 1500 रुपये का हर माह भुगतान इंटरनेट के लिए
>> 75 हजार रुपये दे चुकी है गूगल फर्नीचर के लिए

ऑफिस भी जा सकते हैं अपनी इच्छा से लोग
हालांकि, कंपनी ने कहा कि जो कर्मचारी उसकी विशिष्ट प्रौद्योगिकियों का इस्तेमाल करना चाहते हैं, उनके लिये कार्यालय भी खुले रहेंगे. उसने कहा कि कार्यालय आने को इच्छुक कर्मचारियों को आपस में सुरक्षित दूरी तथा स्वच्छता के कड़े मानदंडों का पालन करना पड़ेगा. वैश्विक निवेशकों साफ्टबैंक, टाइगर ग्लोबल, टेनसेंट, फाक्सकॉन और भारती एंटरप्राइजिज जैसे निवेशकों के समिार्न वाली हाइक के वर्तमान में 160 कर्मचारी हैं.

बिजली का ध्यान रखते हुए कंपनियां इनवर्टर और यूपीएस के लिए पैसे दे रही
घर से काम करने की स्थिति में कंपनियां बिजली कटौती का भी ध्यान रख रही हैं. इसके लिए वह कर्मचारियों को इनवर्टर और यूपीएस के लिए भुगतान कर रही हैं. इसके साथ ही यदि वाईफाई अपग्रेड करवाने की जरूरत है तो उसके लिए भी वह कर्मचारियों को भुगतान कर रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज