Home /News /business /

आदर्श किरायेदारी कानून से रियल एस्टेट सेक्टर में आ सकती है क्रांति: नारेडको

आदर्श किरायेदारी कानून से रियल एस्टेट सेक्टर में आ सकती है क्रांति: नारेडको

किराये के मकानों को मिलेगा प्रोत्साहन

किराये के मकानों को मिलेगा प्रोत्साहन

रियल एस्टेट क्षेत्र की संस्था नारेडको ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तावित आदर्श किरायेदारी कानून को यदि सभी राज्यों द्वारा लागू किया जाता है तो इससे किराये के लिए मकान निर्माण को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा.

    रियल एस्टेट क्षेत्र की संस्था नारेडको ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तावित आदर्श किरायेदारी कानून को यदि सभी राज्यों द्वारा लागू किया जाता है तो इससे किराये के लिए मकान निर्माण को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा और बिल्डर अपने कुल मकानों में 50 प्रतिशत तक मकान केवल किराये पर देने के लिए बनाने को प्रोत्साहित होंगे.

    बजट में हुई थी घोषणा
    केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने ‘आदर्श किरायेदारी कानून, 2019’ का मसौदा सार्वजनिक विचार विमर्श के लिए जारी किया है. इस बारे में इस साल के बजट में घोषणा की गई थी. विभिन्न पक्षों से मिलने वाले सुझावों पर विचार विमर्श करने के बाद कानून के मसौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा.

    किराये के मकानों को प्रोत्साहन
    नारेडको के अध्यख निरंजन हीरानंदानी ने कहा, ‘आदर्श किरायेदारी कानून में सभी संबद्ध पक्षों की सुरक्षा का ध्यान रखा गया है. इससे किराये के मकानों को काफी प्रोत्साहन मिलेगा.’ उन्होंने कहा कि ‘नेशनल रीयल एस्टेट डिवेलपमेंट काउंसिल (नारेडको) कानून के मसौदे का अध्ययन कर रही है और जल्द ही अपनी सिफारिशें सौंपेगी.

    ये भी पढ़ें: कर्मचारी की मंजूरी के बिना ओवरटाइम नहीं करा पाएंगी कंपनियां, मोदी सरकार ला रही नया नियम

    डेवेलपर्स किराया लगाने को होंगे उत्साहित
    उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी राज्य इस आदर्श कानून के आधार पर अपना खुद का किरायेदारी कानून बनाएंगे. इसके अमल में आने के बाद ‘मुझे उम्मीद है कि सभी डेवलपर्स अपने 50 प्रतिशत फ्लैट किराये के लिए रखेंगे.’ नारेडको के चेयरमैन राजीव तलवार ने भी कहा कि आम बजट में इस संबंध में की गई घोषणा से किराये पर मकान से रीयल एस्टेट क्षेत्र में वृद्धि को काफी प्रोत्साहन मिलेगा.

    ये भी पढ़ें: जल्द LIC में निवेश करना और ज्यादा फायदेमंद हो जाएगा, मोदी सरकार बना रही ये प्लान

    Tags: Business news in hindi, Finance Minister, Indian real estate sector, Nirmala sitharaman, Property market, Real estate, Real estate market, Union Budget 2019

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर