लाइव टीवी

सरकार का फैसला- टेक्सटाइल सेक्टर को दी बड़ी राहत, टैक्स छूट की मियाद बढ़ी

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 5:18 PM IST
सरकार का फैसला- टेक्सटाइल सेक्टर को दी बड़ी राहत, टैक्स छूट की मियाद बढ़ी
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कैबिनेट की गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट की मियाद बढ़ा दी गई है. गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट 1 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बुधवार को हुई कैबिनेट की अहम बैठक (Government of India) में टेक्सटाइल सेक्टर (India Textiles Sector) को लेकर बड़ा ऐलान हुआ है. केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कैबिनेट की गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट की मियाद बढ़ा दी गई है. गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट 1 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगी. उन्होंने ये भी बताया कि कैबिनेट ने अलीगढ़ में 22 km रेल फ्लाइओवर को भी मंजूरी दे दी है. इसके अलावा रीजनल रूरल बैंक बनाने को भी मंजूरी दे दी गई है. रीजनल रूरल बैंक के लिए 1340 करोड़ रुपये की योजना बनी है.

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन को जनता से सकारात्मक सहयोग मिल रहा है. कोरोना लॉकडाउन से पैदा हुई मुश्किलों से निपटने के लिए दिहाड़ी मजदूरों के लिए व्यवस्था बनाई गई है. इसमें हर राज्य सरकार ने मदद की पहल की है.

ये भी पढ़ें-सरकार की व्यापारियों को चेतावनी मुनाफाखोरी की तो होगी सख्त कार्रवाई

उन्होंने आश्वासन दिया कि कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों का वेतन नहीं रुकेगा. सरकार 3 महीने तक सस्ता राशन मुहैया कराएगी. केंद्र सरकार 3 प्रति किलो के भाव पर चावल और 2 रुपये प्रति किलो के भाव पर पर गेहूं देगी. 80 करोड़ लोगों को सस्ता राशन मिलेगा. राज्य सरकारों को ही सब कुछ अमल करना है. सभी राज्य सरकारें केंद्र के साथ हैं.



उन्होंने जनता से अपील की कि एक के बाद एक कर सामान की खरीदारी करें. किसी राशन की दुकान पर भीड़ न करें. जीवनावश्य चीजों की दुकानें बंद नहीं होंगी. जरूरी सामग्री की दुकानें चालू रहेंगी. मोदी जी ने देशहित, परिवार हित में एलान किया है. उन्होंने आगे कहा कि विकसित देशों में सबसे ज्यादा कोरोना संकट देखने को मिल रहा है. परिवार के साथ समय बिताने का यही मौका है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-भूलकर भी न करें ट्रेन की अपनी ई-टिकट को कैैंसिल, हो सकता है बड़ा नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर