• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • घर खरीदारों के लिए राहत की खबर! रियल्टी कंपनियों का वनटाइम लोन माफ कर सकती है सरकार

घर खरीदारों के लिए राहत की खबर! रियल्टी कंपनियों का वनटाइम लोन माफ कर सकती है सरकार

अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में मदद मिलेगी

अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में मदद मिलेगी

सूत्रों ने कहा है कि अगर ऐसा होता है तो यह स्टेप रियल एस्टेट (Real Estate) के लिए मील का पत्थर साबित होगा. इससे रियल एस्टेट के आधे-अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में मदद मिलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सरकार रियल एस्टेट सेक्टर (Real Estate Sector) को बड़ा तोहफा दे सकती है. सबसे ज्यादा रोजगार (Employment) देने वाले रियल एस्टेट सेक्टर (Real Estate Sector) में सुस्ती छाई हुई है. ऐसे में सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) इस बात पर विचार-विमर्श कर रहे हैं कि क्या एक बार इन कंपनियों का लोन माफ किया जा सकता है. CNBC-TV18 ने सूत्रों के हवाले से बताया है.

    अधूरे प्रोजेक्ट्स पूरा करने में मिलेगी मदद
    सूत्रों ने कहा है कि अगर ऐसा होता है तो यह स्टेप रियल एस्टेट के लिए मील का पत्थर साबित होगा. इससे रियल एस्टेट के आधे-अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में मदद मिलेगी. दरअसल, बढ़ते NPA के कारण रियल एस्टेट कंपनियों को अपने प्रोजेक्टस खत्म करने के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. इसके अलावा बायर्स भी इसमें प्रभावित होते हैं. सरकार विचार विमर्श कर रही है कि रियल एस्टेट कंपनियों का NPA कुछ समय के लिए न माना जाए. जिससे उन्हें लोन हासिल करने में किसी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

    ये भी पढ़ें: बच्चे के नाम पर SBI में खोलें ये खास सेविंग अकाउंट, मिलेंगे 5 बड़े फायदे

    बता दें कि जिन कंपनियों का NPA बढ़ जाता है, उन्हें लोन लोन मिलने की संभावना लगभग खत्म हो जाती है. ऐसे में नाम नहीं छापने की शर्त पर एक सूत्र ने कहा कि रियल एस्टेट कंपनियों को NPA टैग से छूट मिलने पर उन्हें दोबारा लोन मिल सकता है.

    सरकार ने 6 नवंबर को रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स के लिए 25,000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी. फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार Alternative Investment Fund (AIF) में 10,000 करोड़ रुपये डालेगी और बाकी बचा हुआ फंड SBI and LIC द्वारा मुहैया कराई जाएगी.

    ये भी पढ़ें: ध्यान दें! घर बैठे अपनी गाड़ी पर लगवा सकते हैं फास्टैग, ये है पूरा प्रोसेस

    (सोर्स: हिंदी मनीकंट्रोल)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज