• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • खुशखबरी! दिल्ली के बाद इन 6 शहरों में खरीदें मोदी सरकार का सस्ता AC

खुशखबरी! दिल्ली के बाद इन 6 शहरों में खरीदें मोदी सरकार का सस्ता AC

41300 रुपये है एसी की कीमत

41300 रुपये है एसी की कीमत

EESL ने दिल्ली-एनसीआर के बाद अब 6 और शहरों में सस्ता एसी बेचने की घोषणा की है.

  • Share this:
    अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं जो महंगे होने की वजह से एयर कंडीशनर (AC) नहीं खरीद पा रहे थे तो आपके लिए खुशखबरी है. सरकारी कंपनी एनर्जी इफिसिएन्सी सर्विसेज लिमिटेड (Energy Efficiency Services Ltd, EESL) ने दिल्ली-एनसीआर के बाद अब 6 और शहरों में सस्ता एसी बेचने की घोषणा की है. EESL के मुताबिक, उसका सुपर एफिशिएंट एयर कंडिशनर अब मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई और जयपुर में उपलब्ध है.

    41,300 रुपये है एसी की कीमत
    1.5 टन वजन वाले स्प्लिट इनवर्टर 5 स्टार एयर कंडीशनर की कीमत 41,300 रुपये है. इसमें GST और ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट शामिल है. साथ ही इस पर एक साल की वारंटी भी मिल रही है. इसे वोल्टास कंपनी ने तैयार किया है. जुलाई में लॉन्च के बाद से अब तक 7,500 एसी का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. इस प्रोग्राम के तहत वोल्टास शुरुआत में 50 हज़ार एसी सप्लाई करेगी.



    यहां से खरीदें
    ग्राहक ईईएसएल के ऑनलाइन पोर्टल ईईएसएल मार्ट के माध्यम से एसी के लिए ऑर्डर कर सकते हैं. ग्राहक www.eeslmart.in पर जाकर ऑनलाइन भुगतान कर इसे खरीद सकते हैं. कंपनी का दावा है कि बाज़ार में मौजूद किसी भी 3 स्टार रेटिंग के मुकाबले ये एसी 40% ज्यादा बेहतर है. साथ ही इस AC के साथ एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा मिलेगा.

    ये भी पढ़ें: Article 370: इस सरकारी कंपनी की नजर जम्मू-कश्मीर पर

    चुनिंदा बैंकों के EMI ऑप्शन उपलब्ध
    इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, EESL एसी खरीदने वालों को चुनिंदा बैंकों के साथ EMI ऑप्शन भी उपलब्ध करा रही है. इसके अलावा पेमेंट के बाद 72 कामकाजी घंटे में एसी आपके घर में फिट हो जाएगा. वहीं अपने एसी को अपग्रेड करने वाले ग्राहकों के लिए बायबैक ऑफर भी दे रही है.

    इतने रुपये की होगी बचत
    EESL की वेबसाइट पर दी गयी जानकारी के मुताबिक इस AC से बिजली के बिल में सालाना 11,162 रुपये की बचत हो सकती है. इससे साल में 1000 किलो तक उत्सर्जन कम करने में भी मदद मिलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज