Home /News /business /

बड़ी खबर : जल्द आ सकता है एक और राहत पैकेज, हो सकते हैं ये बड़े ऐलान!

बड़ी खबर : जल्द आ सकता है एक और राहत पैकेज, हो सकते हैं ये बड़े ऐलान!

सीएनबीसी-आवाज़ को सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) एक और बड़े ऐलान की तैयारी कर रहा है. इसका प्रस्ताव अंतिम दौर में पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. सरकार (Government) अर्थव्यवस्था (Economy) के मोर्चे पर एक और बड़ा ऐलान करने वाली है. सूत्रों के मुताबिक, पिछले शनिवार को वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने जब राहत पैकेज (Relief Package) की घोषणा की थी तो समझा जा रहा था कि यह आखिरी ऐलान है. लेकिन सीएनबीसी-आवाज़ को सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, वित्त मंत्रालय एक और बड़े ऐलान की तैयारी कर रहा है.

    वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के बीच लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. इसको अंतिम रूप देने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से सहमति ली जाएगी. उसके बाद इसका ऐलान किया जा सकता है. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो हो सकता है कि इसी हफ्ते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती हैं.

    लिक्विडिटी बढ़ाने, निवेश में तेजी पर फोकस
    अर्थव्यवस्था में नकदी को बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री बड़ा ऐलान कर सकती हैं. इसके लिए विकल्पों पर विचार किया जा रहा है औऱ इसे जल्द अंतिम रूप दिया जा रहा है.



    हो सकते हैं ये बड़े ऐलान
    >> अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री ने ऑटो सेक्टर के लिए स्क्रैपेस पॉलिसी का जल्द ऐलान करने की बात कही थी. उसके बाद सचिवों का समूह बनाया गया था. हो सकता है कि अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री इसका ऐलान कर दें.

    >> इनके अलावा, दूसरा इंफ्रास्ट्रक्चर और तीसरा ऐसे सेक्टर जहां रोजगार के मौके ज्यादा मिल रहे हैं, उसके लिए कई सारे प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है.

    >> रियल एस्टेट सेक्टर के लिए सिर्फ होम बायर्स के लिए ऐलान किया गया है. बाकी इसको और कैसे बढ़ावा दिया जाए, इसके लिए कुछ और प्रस्तावों पर चर्चा चल रही है.

    इसके अलावा, 20 सितंबर को होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में भी बड़े ऐलान होने की संभावना है.

    (लक्ष्मण रॉय, इकोनॉमिक-पॉलिटिकल एडिटर- CNBC आवाज़)

    ये भी पढ़ें: 

    कच्चे तेल की कीमतों में 28 साल की सबसे बड़ी तेजी! भारत में 7 रुपये तक महंगा हो सकता है पेट्रोल
    महंगे क्रूड से बिगड़ेगा आम आदमी का बजट, होगा देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर
    राहत! अगस्त में थोक महंगाई दर 1.08% पर बरकरार

    Tags: Business news in hindi, Finance Minister, Indian economy, Modi government, Nirmala sitharaman

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर