• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Telecos के लिए बड़ी खबर! केंद्र सरकार टेलिकॉम सेक्टर के लिए तैयार कर रही है बड़ा राहत पैकेज

Telecos के लिए बड़ी खबर! केंद्र सरकार टेलिकॉम सेक्टर के लिए तैयार कर रही है बड़ा राहत पैकेज

टेनिकॉम सेक्‍टर के लिए तैयार किया जा रहा राहत पैकेज अगले हफ्ते तक वित्‍त मंत्रालय को भेज दिया जाएगा.

टेनिकॉम सेक्‍टर के लिए तैयार किया जा रहा राहत पैकेज अगले हफ्ते तक वित्‍त मंत्रालय को भेज दिया जाएगा.

टेलिकॉम सेक्‍टर (Telecom Sector) के लिए तैयार किया जा रहा ये राहत पैकेज अगले हफ्ते वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) को भेजा जाएगा. इसके बाद सरकार अगस्‍त 2021 के आखिर तक इस पर कोई ठोस फैसला ले सकती है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. कोरोना संकट की मार टेलिकॉम सेक्‍टर (Telecom Sector) पर भी काफी बुरी पड़ी है. एयरटेल (Airtel) जैसी दिग्‍गज कंपनी के ग्राहकों की संख्‍या में भारी कमी दर्ज की गई है. वहीं, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (VIL) कर्ज के बोझ से उबर नहीं पा रही है. हालांकि, रिलायंस जियो (Reliance Jio) जैसी कंपनी को इस दौरान बड़ा फायदा भी हुआ है. टेलिकॉम कंपनियों (Telecos) की खस्‍ता हालत को देखते हुए केंद्र की नरेंद मोदी सरकार (Modi Government) जल्‍द ही बड़े राहत पैकेज (Relief Package) की घोषणा की तैयारी कर रही है.

    ‘Vi की हिस्‍सेदारी सौंपने के प्रस्‍ताव पर नहीं हुई कोई बात’
    आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) ने हाल में कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया (Vi) में अपनी हिस्सेदारी सरकार को सौंपने की पेशकश की थी. साथ ही कहा था कि अगर सरकार चाहे तो वह ये हिस्‍सेदारी किसी सक्षम घरेलू वित्तीय फर्म को भी सौंपने को तैयार हैं. एक अधिकारी ने बताया कि इस प्रस्ताव को लेकर सरकार की कंपनी या कुमार मंगलम बिड़ला से अभी कोई बात नहीं हुई है. सरकार ने अभी तक इस पर कोई स्पप्‍टीकरण भी नहीं मांगा है. बता दें कि सरकार बीएसएनएल (BSNL) के लिए 70,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा कर चुकी है.

    ये भी पढ़ें – YouTube हर महीने 7 लाख रुपये से ज्‍यादा कमाई करने का दे रहा है मौका, चेक करें डिटेल्‍स

    बिड़ला के प्रस्‍ताव पर विचार के बजाय सेक्‍टर के लिए पैकेज
    कुमार मंगलम बिड़ला के प्रस्ताव पर सरकार ने अभी कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है. सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, सरकार इस प्रस्ताव पर विचार करने के बजाय टेलिकॉम सेक्टर के लिए बड़ा राहत पैकेज तैयार कर रही है. राहत पैकेज को अगले हफ्ते तक वित्त मंत्रालय को भेजा जाएगा. इसके बाद अगस्‍त 2021 के आखिर तक सरकार राहत पैकेज पर घोषणा कर सकती है. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि टेलिकॉम डिपार्टमेंट स्पेक्ट्रम सरेंडर की अनुमति देने, बैंक गारंटी कम करने, लेवी को चरणबद्ध करने और समायोजित सकल राजस्व को परिभाषित करने के लिए टेलिकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज पर काम कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज