Home /News /business /

मोदी सरकार ने तैयार किया प्लान, अब BA, MA करने वाले छात्रों को मिलेगी नौकरी

मोदी सरकार ने तैयार किया प्लान, अब BA, MA करने वाले छात्रों को मिलेगी नौकरी

नए साल में बरसेंगी नई नौकरियां, इतिहास, भूगोल और हिंदी, अंग्रेजी जैसे विषयों से BA, MA करने वाले छात्र भी बढ़िया सैलरी पर नौकरी पा सकेंगे.

    चुनावी साल में सरकार रोजगार के मोर्च पर कुछ करना चाहती है. इतिहास, भूगोल और हिंदी, अंग्रेजी जैसे विषयों से BA, MA करने वाले छात्रों के लिए सरकार ने एक बड़ा प्लान तैयार कर लिया है. मोदी सरकार इसके लिए मेगा अप्रेंटिस स्कीम लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह स्कीम खासकर गैर तकनीकी छात्रों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है, ताकि ग्रेजुएशन पूरी होने पर उनके अंदर एक हुनर पैदा हो जाए और वे एक अच्छी नौकरी के लिए खुद को तैयार कर पाएं.

    ये भी पढ़ें: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! जल्द 1 लाख लोगों को Job देंगे सरकारी बैंक

    अंडर ग्रैजुएट को नौकरी के बड़े अवसर मुहैया कराने के लिए मोदी सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय और श्रम एवं रोजगार तथा कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने हाथ मिलाया है. नए प्लान के तहत अप्रेंटिस के लिए रखे गए प्रत्येक स्टूडेंट को मिलने वाले स्टाइपंड का 25 फीसदी हिस्सा सरकार की तरफ से दी जाएगी जो अधिकतम 1500 रुपये होगी.

    ये भी पढ़ें: Free मिलेगा 71 लीटर पेट्रोल, ऐसे उठाएं ऑफर का फायदा

    जल्द 1 लाख लोगों को Job देंगे सरकारी बैंक- सरकारी बैंक इस वित्त वर्ष में पिछली बार से दोगुनी हायरिंग करने की योजना बना रहे हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई), बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, सिंडिकेट बैंक जैसे सरकारी बैंक आधुनिक बैंकिंग के हिसाब से बननेवाले रोल के मद्देनजर मार्च तक करीब 1 लाख प्रोफेशनल्स को हायर करने की प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं. पब्लिक सेक्टर बैंकों में क्लर्क कम और अफसर ज्यादा हैं.

    ये भी पढ़ें: ATM से छेड़छाड़ करने वालों की अब खैर नहीं, आ गया स्मार्ट एटीएम

    Tags: Business news in hindi, Job and career, Job opportunity, Job Search, Jobs news, Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर