लाइव टीवी

FDI बढ़ाने के लिए मोदी सरकार ने बनाया खास प्लान, बनाएगी 10 मेगा पार्क

भाषा
Updated: November 5, 2019, 7:20 PM IST
FDI बढ़ाने के लिए मोदी सरकार ने बनाया खास प्लान, बनाएगी 10 मेगा पार्क
सरकार बंदरगाहों के समीप 10 मेगा पार्क बनाने पर कर रही विचार

टेक्सटाइल सचिव (Textile Secretary) रवि कपूर ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रस्तावित मेगा पार्कों को राज्य सरकारों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (Foreign Direct Investment) आकर्षित करने के लिये बंदरगाहों के पास अत्याधुनिक बुनियादी संरचना वाले करीब 10 एकीकृत मेगा पार्क (Integrated Mega Park) बनाने पर विचार कर रही है. एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

टेक्सटाइल सचिव (Textile Secretary) रवि कपूर ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रस्तावित मेगा पार्कों को राज्य सरकारों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. उन्होंने कहा, जहां तक निर्यात का सवाल है, सभी क्षेत्रों में भारत की प्रतिस्पर्धिता के साथ गंभीर दिक्कतें हैं. चूंकि भारत प्रतिस्पर्धी नहीं है, मुक्त व्यापार समझौतों का भय खुद ही कम हो जाता है.

ये भी पढ़ें: बड़ी राहत! PMC बैंक ग्राहक अब निकाल सकेंगे इतने रुपये तक का कैश

कपूर ने सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा, सरकार देश में मेगा पार्कों पर गंभीरता से काम कर रही है. ये सीमित होंगे, संभवत: 10 और ये दुनिया के सर्वश्रेष्ठ से प्रतिस्पर्धा करेंगे. आज के समय में जब चीन-अमेरिका व्यापार युद्ध की बात करें, वे निवेश करने के लिये गंतव्यों की तलाश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एफडीआई आकर्षित करने के लिये विदेशी कंपनियों तथा देश के लोगों को इस तरह की बुनियादी संरचना उपलब्ध करायी जानी चाहिये.

ये भी पढ़ें: 

अब किसान खुद कर सकेंगे 6000 रुपए पाने के लिए रजिस्ट्रेशन, बस करना होगा ये काम!
खुशखबरी! 6 करोड़ PF खाताधारकों को मिल सकता है ₹10 लाख का बीमा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...