लाइव टीवी

Budget में मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट 'स्वच्छ भारत अभियान' पर रहेगा फोकस, उठाए जाएंगे ये अहम कदम

hindi.moneycontrol.com
Updated: January 16, 2020, 12:30 PM IST
Budget में मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट 'स्वच्छ भारत अभियान' पर रहेगा फोकस, उठाए जाएंगे ये अहम कदम
टैक्स रियायत का एलान हो सकता है

बजट (Budget 2020) में स्वच्छ भारत अभियान (Clean India Campaign) को बढ़ावा देने के लिए Solid and Liquid waste management के लिए टैक्स रियायत का ऐलान हो सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बजट (Budget 2020) में स्वच्छ भारत अभियान (Clean India Campaign) को बढ़ावा देने के लिए Solid and Liquid waste management को बढ़ाने के लिए टैक्स रियायत का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक बजट में स्वच्छ भारत पर खास जोर होगा. स्वच्छ भारत मिशन पर बजट आवंटन 10-15 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार के बजट में Solid & Liquid Waste Management को बढ़ावा देने के लिए कई अहम कदम उठाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! इस तारीख से बैंक करेंगे दो दिनों की देशव्यापी हड़ताल, जानिए क्यों

Waste Management से होने वाली आय पर IT छूट का प्रावधान किया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक बजट में Waste Management वाली मशीनों पर 100 फीसदी Depreciation छूट मिल सकती है. इसके अलावा एक तय समय तक इनकम टैक्स की पूरी छूट मिल सकती है. पिछले बजट में देश के हर गांव में Waste Management शामिल करने का एलान हुआ था.


ये भी पढ़ें: घर खरीदारों को LIC का तोहफा! 6 महीने नहीं देनी होगी घर की EMI, ऐसे उठाए फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 12:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर