Home /News /business /

icici bank hikes interest rates on fixed deposits abhs

ICICI बैंक ने बढ़ाईं ब्याज दरें, अब फिक्स्ड डिपॉजिट से होगी ज्यादा कमाई

एफडी कराने वालों को आईसीआईसीआई बैंक की सौगात

एफडी कराने वालों को आईसीआईसीआई बैंक की सौगात

आईसीआईसीआई बैंक ने 2 करोड़ से अधिक,लेकिन 5 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाईं हैं. दरों में यह बदलाव आज से लागू हो गया है. इस बदलाव के बाद आपको अपनी डिपॉजिट पर अधिक ब्याज मिलेगा.

नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने 2 करोड़ रुपये से अधिक, लेकिन 5 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरें बढ़ाईं हैं. बैंक ने इसकी घोषणा करते हुए 13 मई से नई दरें लागू होने की जानकारी दी है. इस बदलाव के बाद, बैंक अब 7 से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली जमा पर अब 2.75 के बदले 3 फीसदी ब्याज दे रहा है. पहले 30 से 60 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर ब्याज दर 3 फीसदी थी, लेकिन अब ब्याज दर 3.25 फीसदी है.

आईसीआईसीआई बैंक 61 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 3.25 फीसदी के बदले अब 3.40 फीसदी ब्याज देगा. इसी प्रकार, 91 से 184 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर पहले ब्याज दर 3.5 फीसदी थी, जिसे बैंक ने बढ़ाकर 3.6 फीसदी कर दिया है. हालांकि, 185 से 270 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 3.75 फीसदी की ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- नौकरी जाने पर सरकार करेगी आर्थिक मदद, बेरोजगारी बीमा के तहत यहां मिलेगी यह सुविधा, पढ़ें पूरी डिटेल
आईसीआईसीआई बैंक 271 दिनों से लेकर 1 वर्ष से कम की अवधि में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट के लिए 4 फीसदी ब्याज दर बनाए रखेगा. साथ ही, 1 वर्ष से लेकर 15 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर 4.5 फीसदी ब्याज दर बरकरार रखा है. वहीं, 15 महीने से 18 महीने से कम की अवधि में मैच्योर होने वाली जमाओं पर ब्याज दर 4.65 फीसदी रहेगी. 18 महीने से 2 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर ब्याज दर 4.7 फीसदी रहेगी.

इस अवधि में बदलाव नहीं

2 साल 1 दिन से लेकर 3 साल में मैच्योर होने वाली जमाओं पर ब्याज दर 4.8 फीसदी पर स्थिर बनी हुई है. वहीं, 3 साल 1 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर भी 4.85 फीसदी ब्याज दर में बदलाव नहीं किया गया है.

Tags: Business news in hindi, Fixed deposits, ICICI bank

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर