लाइव टीवी

निफ्टी पार करेगा 11 हजार का स्तर, इन चुनिंदा शेयरों में करें कमाई!

News18Hindi
Updated: October 20, 2017, 10:33 AM IST
निफ्टी पार करेगा 11 हजार का स्तर, इन चुनिंदा शेयरों में करें कमाई!
BJP की जीत से इन शेयरों में आएगा उछाल, आपके पास है कमाई का मौका.

निफ्टी छुएगा 11 हजार का स्तर, इन चुनिंदा शेयरों में मिलेंगे बड़े रिटर्न

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2017, 10:33 AM IST
  • Share this:
नए संवत 2074 में भी घरेलू शेयर बाजार नई ऊंचाइयों को छूता हुआ नजर आएगा. एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स नए शिखर 11000 को पार कर सकता है. एक्सपर्ट्स कहते है कि फिलहाल शेयर बाजार कुछ महंगे हैं, क्योंकि घरेलू बाजार में लिक्विडिटी अधिक है. लेकिन, कमाई में सुधार से आने वाले समय में वैल्यूएशन में सुधार देखने को मिलेगा. ऐसे में निवेशक चुनिंदा शेयर जैसे एचयूएल, डालमिया भारत, वी-गॉर्ड, व्हर्लपूल, आइनॉक्स लेजर और वी-मार्ट पर दांव लगा सकते है.

निफ्टी छुएगा 11,400 का स्तर
मैराथन ट्रेंड्स के
अतुल सूरी
का कहना है कि
पिछला साल बाजार के लिए बहुत अच्छा रहा है और नए साल में भी बाजार में 14-16 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है. निफ्टी में अगले 12 महीनों में 11400 का स्तर देखने को मिल सकता है.


बीएसई के मेंबर रमेश दमानी का कहना है कि पिछला साल बाजार के लिए बहुत अच्छा रहा, इस साल सेंसेक्स और निफ्टी ने 15-16 फीसदी रिटर्न दिया. बाजार लगातार नए शिखर छू रहा है. इस समय बाजार को वैल्यूएशन नहीं लिक्विडिटी बढ़ा रही है और लिक्विडिटा कम से कम अगली तिमाही तक बरकरार रहेगी. लेकिन आगे के लिए सतर्कता बरतने की सलाह होगी. रमेश दमानी के नजरिए से ओएमसी और एयरलाइंस स्टॉक नए साल में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं.



इन चुनिंदा शेयरों में मिलेंगे बड़े रिटर्न
निर्मल बंग इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज के सीईओ राहुल अरोड़ा के मुताबिक अगले 1 साल में डॉ रेड्डीज हमें डबल होता दिख सकता है. इसके अलावा एचयूएल, डालमिया भारत, वी-गॉर्ड, व्हर्लपूल, आइनॉक्स लेजर और वी-मार्ट राहुल अरोड़ा के पसंदीदा शेयर हैं.

इंडिया इंफोलाइन की अनु जैन ने कहा कि एचपीसीएल और रिलायंस आईआईएफएल के टॉप पिक रहे हैं और आगे भी ये टॉप पिक्स में ही रहेंगे. इसके अलावा रैलिस इंडिया और एक्सिस बैंक पर भी नजर रखें. एक्सिस बैंक में अब धीरे-धीरे खरीद का समय आ गया है.

आईआईएफएल के संजीव भसीन ने कहा कि बाजार में इस समय सतर्कता बरतने की जरूरत है. अगले हफ्ते बैंक निफ्टी पर दबाव देख सकता है. एनबीसीसी संजीव भसीन की टॉप पिक है जिसमें उनकी गिरावट पर पैसे लगाने की सलाह है.

इकोनॉमी में रिकवरी जल्द होगी शुरू
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के को-फाउंडर रामदेव अग्रवाल का कहना है कि बाजार में तेजी जारी है और आगे भी जारी रहेगी. इकोनॉमी भी सही रास्ते पर आ रही है और अच्छे संकेत मिल रहे हैं. सेविंग का रुख इक्विटी बाजार की तरफ हो रहा है ये बाजार के लिए बहुत ही अच्छा संकेत है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पैसा बनाओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2017, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर