लाइव टीवी

50 रुपए से सस्ते इन शेयरों में पैसे बनाने के हैं मौके!

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 3:58 PM IST
50 रुपए से सस्ते इन शेयरों में पैसे बनाने के हैं मौके!
50 रुपए से सस्ते इन 5 शेयरों में पैसा बनाने का मौका!

50 रुपए से सस्ते इन 5 शेयरों में पैसा बनाने का मौका!

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2017, 3:58 PM IST
  • Share this:
शेयर बाजार ने इस साल अभी तक 20 फीसदी से ज्यादा के रिटर्न दिए हैं. वहीं, स्मॉलकैप कंपनियों के शेयरों वाले बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स ने 40 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की है. एक्सपर्ट्स कहते हैं कि दिग्गज के मुकाबले छोटी कंपनियों के शेयरों ने लगातार दूसरे साल जोरदार प्रदर्शन किया है. आने वाले साल से अच्छे रिटर्न की उम्मीद लगाई जा सकती है. ऐसे में निवेशक 50 रुपए से सस्ते इन 5 शेयरों- विकास डब्ल्यूएसपी, हाईग्राउंड, एमआईआरसी, सुजलॉन एनर्जी, 3आई इन्फोटेक में पैसा लगाकर मोटी कमाई कर सकते हैं.

क्यों है इन्वेस्टमेंट का मौका
वीएम पोर्टफोलियो के विवेक मित्तल का कहना है कि मौजूदा समय में कई स्मॉलकैप शेयर इन्वेस्टमेंट के अच्छे मौके दे रहे हैं. आने वाले दिनों में घरेलू आर्थिक ग्रोथ केे पटरी पर लौटने की पूरी उम्मीद है. ऐसे में घरेलू कंपनियों को सबसे ज्यादा इस रिकवरी का फायदा मिलेगा. लिहाजा, ऐसे में कोई भी वेल्थ क्रिएशन के लिहाज से देख रहे हैं तो स्मॉलकैप शेयर अच्छे होंगे.

50 रुपए से सस्ते शेयरों में कमाई का मौका



(1) हाईग्राउंड खरीदें
विवेक मित्तल बताते हैं कि आने वाले दिनों में कंपनी का शेयर मौजूदा स्तर (गुरुवार को बंद भाव 9.80 रुपए) से 20 रुपए के स्तर तक पहुंच सकता है. उनका मानना है कि कंपनी के जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे शानदार रहने वाले हैं. आय 70 फीसदी और मुनाफा 40 फीसदी बढ़ने का अनुमान है. कंपनी पर कुल 49 करोड़ रुपए का कर्ज है. वहीं, कंपनी के पास कुल 92 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है.

 (2) सुजलॉन एनर्जी खरीदें
मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बलिगा का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर सुजलॉन में खरीदारी की जा सकती है. कंपनी की ओर से अपनी बैलेंसशीट में सुधार के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इन प्रयासों के बाद कंसॉलिडेशन खत्म होने पर सुजलॉन के 25 रुपए तक जाने की उम्मीद है. यही नहीं 12-15 महीनों में सुजलॉन 30 रुपए के पार भी जा सकता है.

(3) विकास डब्ल्यूएसपी खरीदें
विवेक मित्तल कहते हैं कि इस तिमाही में कंपनी घाटे से मुनाफे में लौट सकती है. पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 40 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था. कंपनी ग्वारगम के कारोबार में है. पिछले 5 महीने के दौरान ग्वारगम की कीमतें 6000 रुपए प्रति क्विंटल से बढ़कर 8000 रुपए प्रति क्विंटल पर पहुंच गई हैं. हाल में कंपनी को ओमान और जॉर्डन से ग्वारगम का बड़ा ऑर्डर मिला है. इन्हीं सब संकेतों के चलते शेयर 20-22 रुपए के स्तर पर पहुंच सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पैसा बनाओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2017, 9:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर