Home /News /business /

these stocks included in rakesh jhunjhunwalas portfolio can jump up to rs 100 brokerage house is bullish jst

100 रुपये तक छलांग लगा सकता है राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल ये शेयर, ब्रोकरेज हाउस है बुलिश

राकेश झुनझुनवाला.

राकेश झुनझुनवाला.

राकेश झुनझुनवाला को शेयर बाजार का बिग बुल कहा जाता है और कई निवेशक उनके पोर्टफोलियो को देखकर शेयरों में निवेश करते हैं. ऐसा ही एक शेयर है फेडरल बैंक जो बिग बुल के पोर्टफोलियो का हिस्सा है और इससे मुनाफा कमाया जा सकता है.

नई दिल्ली. शेयर बाजार में नए निवेशकों के लिए पैसा कमाने के सबसे सरल तरीकों में से एक तरीका इस क्षेत्र के बड़ खिलाड़ियों के पोर्टफोलियो को फॉलो करना है. जाहिर है कि हर बार आपको बड़ी सफलता हाथ नहीं लगेगी लेकिन अमूमन इन शेयरों के जरिए निवेशक अच्छा मुनाफा कमा लेते हैं. भारत में शेयर बाजार के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं बिग बुल राकेश झुनझुनवाला जिनके पोर्टफोलियो में शामिल फेडरेल बैंक के शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश है.

फेडरेल बैंक के शेयर अप्रैल में अपने ऑल टाइम हाई 107.55 पर पहुंचने के बाद लगातार गिरावट का सामना कर रहे हैं. हालांकि, ब्रोकरेज फर्म चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमित बगड़िया का कहना है कि यह बैंकिंग स्टॉक चार्ट पैटर्न पर अब मजबूत दिख रहा है और इसमें आगे तेजी देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala के इस स्‍टॉक को चार ब्रोकरेज ने दी बाय रेटिंग, क्‍या आपके पास है?

100 रुपये तक उछलेगा
दक्षिण भारत के इस बैंके के शेयरों में शुक्रवार को खत्म हुए कारोबारी सप्ताह में 7 फीसदी से अधिक गिरावट देखने को मिली. शुक्रवार को यह शेयर 83.55 प्रति शेयर पर बंद हुआ. यह अपने 52 हफ्तों के हाई 107.55 रुपये के स्तर से 22 फीसदी से अधिक नीचे आ गया है. लेकिन अब जानकार इसे शेयर खरीदारी का मौका बता रहे हैं. सुमित बगाड़िया ने कहा है कि यह शेयर फिलहाल 83 रुपये से 90 रुपये के बीच कारोबार कर रहा है लेकिन अगर ये 90 के ऊपर निकलता है तो शॉर्ट टर्म में ये शेयर 100 रुपये तक जा सकता है.

राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी
वित्त वर्ष 2021-22 के लिए फेडरल बैंक के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की इस दक्षिण भारत बैंक में हिस्सेदारी है. राकेश झुनझुनवाला और रेखा झुनझुनवाला के पास संयुक्त रूप से फेडरल बैंक के 2,10,00,000 शेयर या 1.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है. जबकि राकेश झुनझुनवाला के पास व्यक्तिगत क्षमता में 5,47,21,060 शेयर या 2.64 प्रतिशत हिस्सेदारी है. यानी कुल मिलाकर झुनझुनवाला दंपति के पास फेडरल बैंक के 7,57,21,060 शेयर या 3.65 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर