Home /News /business /

upcomin ipo earning opportunity 3 ipos of 2387 crores coming next week see details jst

Upcoming IPO : कमाई का मौका! अगले हफ्ते आ रहे हैं 2387 करोड़ रुपये के 3 आईपीओ, देखें डिटेल्स

सार्वजनिक प्राथमिक निर्गम (आईपीओ).

सार्वजनिक प्राथमिक निर्गम (आईपीओ).

एलआईसी के आईपीओ से चूकने वाले निवेशकों के लिए अगले हफ्ते शेयर बाजार में फिर से कमाई का मौका आ रहा है. अगले हफ्ते 3 कंपनियों के 2387 करोड़ रुपये के आईपीओ आने वाले हैं. ये तीनों ही कंपनियां दोनों मुख्य सूचकांकों पर लिस्ट होंगी.

नई दिल्ली. अगर आप एलआईसी या उसके बाद आए तीन आईपीओ में पैसा लगाने से चूक गए हैं तो चिंता मत कीजिए अगले हफ्ते 3 और आइपीओ शेयर बाजार में दस्तक देने वाले हैं. मिंट के अनुसार, इनकी कुल वैल्यू करीब 2387 करोड़ रुपये हैं. बाजार में अगले हफ्ते पारादीप फॉस्फेट, एथोस और ईमुद्रा का आईपीओ आने वाला है.

बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, पारादीप फॉस्फेट्स आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन 17 मई को खुलेगा जबकि एथोस आईपीओ और ईमुद्रा का आईपीओ क्रमशः 18 मई और 20 मई को खुलेगा. पारादीप फॉस्फेट का आईपीओ साइज 1501 करोड़ रुपये और एथोस का आईपीओ साइज 472 करोड़ रुपये है. वहीं, ईमुद्रा ने आईपीओ के जरिए 412 करोड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है. आइए इन तीनों आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala के इस स्‍टॉक को चार ब्रोकरेज ने दी बाय रेटिंग, क्‍या आपके पास है?

पारादीप फॉस्फेट आईपीओ

1501 करोड़ रुपये जुटाने के लक्ष्य के साथ ये आईपीओ निर्गम 17 मई 2022 को खुलेगा और 19 मई तक आप इसके लिए बोली लगा सकेंगे. पारादीप फॉस्फेट्स ने आईपीओ का प्राइस बैंड 39 से 42 रुपये प्रति शेयर तय किया है. एक बोलीदाता आईपीए के लिए कई लॉट में आवेदन कर सकेगा और हर लॉट में कंपनी के 350 शेयर शामिल होंगे. सार्वजनिक पेशकश को एनएसई और बीएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है. पारादीप फॉस्फेट्स के शेयर आवंटन की संभावित तिथि 24 मई है. जबकि पारादीप फॉस्फेट्स आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 27 मई को हो सकती है. पारादीप फॉस्फेट्स गैर यूरिया-उवर्रक निर्माता है. आईपीओ से पहले कंपनी ने ऐंकर इन्वेस्टर्स से 450 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं.

इथोस आईपीओ

यह आईपीओ 18 मई 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 20 मई तक इसके लिए बोली लगा सकेंगे. 472 करोड़ के पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड 836 से 878 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है. एक बोलीदाता आईपीओ के लिए कई लॉट में आवेदन कर सकेगा और एथोस आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 17 शेयर शामिल होंगे. सार्वजनिक पेशकश को एनएसई और बीएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है. एथोस के शेयर आवंटन की संभावित तिथि 25 मई 2022 है. आईपीओ 30 मई को बाजार में लिस्ट हो सकता है.

ये भी पढ़ें- IPO News: आखिरी दिन वीनस पाइप का आईपीओ 16 गुना हुआ सब्सक्राइब, डेल्हीवरी का इश्यू मुश्किल से भरा

ईमुद्रा आईपीओ

20 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाले इस आईपीओ के लिए 24 मई बोली लगा सकेंगे. 412 करोड़ के पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड 243 से 256 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. बोलीदाता कई लॉट में आईपीओ के लिए आवेदन कर सकेगा और ईमुद्रा आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 58 शेयर शामिल होंगे. सार्वजनिक पेशकश को एनएसई और बीएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है. ईमुद्रा के शेयर आवंटन की संभावित तिथि 27 मई जबकि यह आईपीओ 1 जून को सूचीबद्ध हो सकता है.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर