होम /न्यूज /व्यवसाय /इस साल अब तक 163 फीसदी उछला ये स्टॉक, अब कंपनी ने किया बोनस शेयर देने का ऐलान

इस साल अब तक 163 फीसदी उछला ये स्टॉक, अब कंपनी ने किया बोनस शेयर देने का ऐलान

कंपनी ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट फिक्स नहीं की है.

कंपनी ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट फिक्स नहीं की है.

कंपनी के शेयर शुक्रवार को 0.06 फीसदी की तेजी के साथ 313.50 रुपये के स्तर पर बंद हुए थे. वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कंपनी 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 2 और शेयर देगी.
कंपनी के एक शेयर की मौजूदा कीमत फिलहाल 313.45 रुपये है.
इस कंपनी का मार्केट कैप फिलहाल 358 करोड़ रुपये है.

नई दिल्ली. शेयर मार्केट में लिस्टेड कंपनियां अपने तिमाही नतीजे जारी कर रही हैं. इन नतीजों के बीच बोनस शेयर और डिविडेंड का भी ऐलान किया जा रहा है. निवेशकों के लिए ये शेयरों में उतार-चढ़ाव के अलावा कमाई करने का अतिरिक्त मौका है. ऐसा ही एक मौका दे रही है जिन लैबोरेट्रीज लिमिटेड. इस कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए बोनस शेयर का ऐलान किया है.

कंपनी ने शनिवार को सेबी को बताया कि वह 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर निवेशकों को 2 और शेयर देगी. गौरतलब है कि इसके लिए कंपनी ने अभी रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है. बता दें कि कंपनी के शेयर शुक्रवार को 0.06 फीसदी की तेजी के साथ 313.50 रुपये के स्तर पर बंद हुए थे.

ये भी पढ़ें- UCO बैंक ने एफडी पर बढ़ाई ब्याज दरें, इस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी ब्याज दरों में किया बदलाव

कैसे रहे तिमाही नतीजे?
वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही में सालाना आधार पर कंपनी की सेल में 31.08 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही कंपनी का मुनाफा पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के मुकाबले 182 फीसदी बढ़कर 5.65 करोड़ रुपये हो गया है. कंपनी को समीक्षाधीन तिमाही में करीब 93 करोड़ रुपये की आय प्राप्त हुई थी जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 64 करोड़ के आसपास थी.

ये भी पढ़ें- डिविडेंड से कमाई का मौका! स्मॉल कैप कंपनी देगी 9 रुपये प्रति शेयर का लाभांश, तय हुई रिकॉर्ड डेट

कंपनी के शेयरों की स्थिति
जिम लेबोरेट्रीज के शेयर इस साल अब 163 फीसदी बढ़े हैं. कंपनी के एक शेयर की मौजूदा कीमत फिलहाल 313.45 रुपये है. ये शेयर केवल बीएसई पर मौजूद हैं. एक हफ्ते में ये शेयर करीब 15 फीसदी ऊपर गए हैं. वहीं, पिछले एक महीने में इसके शेयरों की कीमतों में 34 फीसदी का इजाफा देखा गया है. एक साल में ये शेयर 150 फीसदी चढ़ा है और इस दौरान इसने 188 रुपये की तेजी हासिल की है. 3 सालों में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 262 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस कंपनी का मार्केट कैप फिलहाल 358 करोड़ रुपये है.

क्या करती है कंपनी?
ये एक फार्मास्यूटिकल कंपनी है. कंपनी प्री-फॉर्म्यूलेशन इंटरमीडियरीज व सॉलिड डिफरेंशिएटेड जेनरिक फार्मा फॉर्म्यूलेशन बनाती है. ये अलग-अलग थेरीप्यूटिक सेगमेंट के लिए उत्पाद तैयार करती है. इस कंपनी की स्थापना 1984 में हुई थी. कंपनी की 66 फीसदी से कुछ अधिक हिस्सेदारी रिटेल बाजार में है. जबकि 33.26 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है.

Tags: Business news, Earn money, Share market, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें