होम /न्यूज /व्यवसाय /

सालभर में 465% का रिटर्न देकर निवेशकों पर की धनवर्षा, अब डिविडेंड से शेयरधारकों की जेब भरने जा रही कंपनी

सालभर में 465% का रिटर्न देकर निवेशकों पर की धनवर्षा, अब डिविडेंड से शेयरधारकों की जेब भरने जा रही कंपनी

कंपनी शेयरधारकों को 10 रुपये की फेस वैल्यु वाले शेयरों पर 1 रुपये का डिविडेंड देगी.

कंपनी शेयरधारकों को 10 रुपये की फेस वैल्यु वाले शेयरों पर 1 रुपये का डिविडेंड देगी.

Shreeji Translogistics Limited के शेयर पिछले एक साल में 43 रुपये से बढ़कर 245 रुपये तक पहुंच गए हैं. शेयरों ने ऐसे समय में रिटर्न दिया है जब मार्केट भारी बिकवाली का सामना कर रहा था. अब कंपनी निवेशकों को डिविडेंड देने जा रही है.

हाइलाइट्स

Shreeji Translogistics Limited के शेयर 1 साल में करीब 465 फीसदी चढ़े हैं.
इस साल अब तक इसमें 44 फीसदी की तेजी देखने को मिली है.
कंपनी ने डिविडेंड के लिए 26 अगस्त को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है.

नई दिल्ली. भारतीय शेयर बाजार में काफी दिनों बाद पिछले कुछ हफ्तों से रौनक लौटी है. शेयर बाजार लगातार 4 हफ्तों से हरे निशान पर बंद हो रहा है. लेकिन इससे पहले साल की शुरुआत से ही भारतीय बाजार पूरी तरह बिखर गया था. कोविड-19 के चरम के समय भी खुद को संभालने वाला बाजार इस साल बुरी तरह टूटा और निवेशकों को खूब पैसा डूबा. हालांकि, इस भी कुछ ऐसे शेयर रहे जिन्होंने शेयरधारकों को निराश नहीं किया.

हम भी आज एक ऐसे ही शेयर की बात करने जा रहे हैं जिसने 1 साल में ही अपने निवेशकों को करीब 465 फीसदी का रिटर्न दिया और मल्टीबैगर शेयरों की सूची में शामिल हो गया. हम बात कर रहे हैं Shreeji Translogistics Limited के शेयरों की. अब यह शेयर अपने शेयरधारकों को डिविडेंड देने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala : ‘मार्केट, मौत और मौसम की भविष्यवाणी कोई नहीं कर सकता, पढ़ें बिग बुल के 10 निवेश मंत्र

डिविडेंड की डिटेल्स
कंपनी ने डिविडेंड के लिए 26 अगस्त 2022 को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है. इसका मतलब है कि 25 अगस्त को यह शेयर एक्स डिविडेंड हो जाएगा. कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यु वाले शेयरों पर 1 रुपये का डिविडेंड देगी. डिविडेंड पर आखिरी फैसला कंपनी की एजीएम में किया जाएगा जो अक्टूबर में होनी है. हालांकि, कंपनी ने डिविडेंड संबंधी जानकारी बाजार नियामक को दे दी है.

कंपनी के शेयरों की प्राइस हिस्ट्री
इस शेयर ने निवेशकों को पिछले एक साल 465 फीसदी का रिटर्न दिया है लेकिन 5 साल में ये शेयर केवल 372 फीसदी ही ऊपर गया है. इसका मतलब है कि इस शेयर को पिछले एक साल में ही पंख लगे हैं. आपको बता दें कि पिछले साल 18 अगस्त को इस शेयर की कीमत 43.50 पैसे थी. पिछले साल अक्टूबर के बाद इस शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है और तब से यह शेयर आगे ही भाग रहा है. Shreeji Translogistics Limited का शेयर केवल बीएसई पर ही उपलब्ध है. पिछले 1 महीने में यह शेयर 6.28 फीसदी ऊपर चढ़ा है जबकि इस साल अब तक इसमें 44 फीसदी की तेजी आई है. कंपनी को मार्च तिमाही में 9 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. इसका मार्केट कैप 246 करोड़ रुपये है. कंपनी के शेयर फिलहाल 245 रुपये के स्तर पर हैं और इसका 52 हफ्तों का हाई 268 रुपये है. वहीं, इसका 52 हफ्तों को लो 43.50 रुपये है.

कंपनी का कारोबार
इस कंपनी की शुरुआत 1976 में हुई थी. पहले इसका नाम Shreeji Transport Service था. कंपनी माल ढुलाई, वेयरहाउस सर्विस और अन्य लॉजिस्टिक सेवाएं उपलब्ध कराती है. कंपनी के पास खुद के 200 ट्रक और भाड़े के करीब 500 वाहन हैं. इसे ट्रांसपोर्ट और सप्लाई चेन मैनेजमेंट की अग्रणी कंपनियों में गिना जाता है.

Tags: BSE Sensex, Business news, Business news in hindi, Share market, Stocks

अगली ख़बर