मनीकंट्रोल ने बनाया रिकॉर्ड! बजट 2021 कवरेज के मामले में बना नंबर 1 डिजिटल न्‍यूज प्‍लेटफॉर्म

मनीकंट्रोल बजट डे कवरेज के मामले में नंबर 1 फाइनेंशियल न्‍यूज पोर्टल बना.

मनीकंट्रोल बजट डे कवरेज के मामले में नंबर 1 फाइनेंशियल न्‍यूज पोर्टल बना.

सिमिलरवेब (SimilarWeb) के आंकड़ों के मुताबिक, संसद में बजट 2021 (Budget 2021) पेश किए जाने के दौरान देश के लीडिंग फाइनेंशियल प्‍लेटफॉर्म मनीकंट्रोल (Moneycontrol) ने इकोनॉमिक टाइम्‍स, लाइवमिंट और फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस को पीछे छोड़ दिया. इस दौरान मनीकंट्रोल ने बजट के दिन के यूजर्स की संख्‍या (Traffic Records) के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 7:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. फाइनेंशियल न्‍यूज प्‍लेटफॉर्म मनीकंट्रोल (Moneycontrol) ने संसद में बजट 2021 (Budget 2021) पेश किए जाने के दौरान यूजर्स के पिछले सभी रिकॉर्ड (Traffic Records) तोड़ दिए. देशभर से लोगों ने 1 फरवरी 2021 को बजट से जुड़ी अपडेट जानकारी फटाफट हासिल करने के लिए विशेष तौर पर डिजाइन की गई इस माइक्रोसाइट पर भरोसा जताया और बार-बार विजिट किया. बता दें कि इस दौरान वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) कोरोना संकट के बीच देश की अर्थव्‍यवस्‍था (Indian Economy) को फिर से पटरी पर लाने के उपायों की घोषणाएं कर रही थीं.

अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले हासिल किया ज्‍यादा ट्रैफिक

देश के प्रमुख फाइनेंशियल न्‍यूज प्‍लेटफॉर्म मनीकंट्रोल पर रीडर्स ने बजट के दिन अप-टू-डेट और जल्‍द से जल्‍द जानकारी हासिल करने के लिए बार-बार विजिट किया. इससे मनीकंट्रोल फिर केंद्रीय बजट पेश किए जाने के दौरान लोगों के बीच रीयल-टाइम कवरेज के लिए पसंदीदा प्‍लेटफॉर्म बन गया. सिमिलरवेब के आंकड़ों के मुताबिक, मनीकंट्रोल ने 1 फरवरी 2021 को अपने प्रतिद्वंद्वी द इकोनॉमिक टाइम्स के मुकाबले 21 फीसदी, लाइवमिंट से 77 फीसदी और फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुकाबले 108 फीसदी ज्‍यादा ट्रैफिक हासिल किया.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में दर्ज हुआ इजाफा, चांदी भी हुई महंगी, फटाफट देखें नए भाव
स्‍पॉन्‍सर्स के मामले में भी सभी को छोड़ दिया पीछे

मनीकंट्रोल ने बजट 2021 पेश किए जाने के दिन यूजर्स/विजिटर्स की संख्‍या के साथ ही एक और रिकॉर्ड भी बनाया. इस दिन मनीकंट्रोल ने अपनी प्रतिद्वंद्वी वेबसाइट्स के मुकाबले ज्‍यादा स्‍पॉन्‍सर्स हासिल किए. इससे साफ है कि मनीकंट्रोल की रीयल-टाइम रिपोर्टिंग को लेकर रीडर्स और स्‍पॉन्‍सर्स में भरोसा लगातार बढ़ रहा है. बजट के दिन रीडर्स ने रीयल-टाइम इंफॉर्मेशन के लिए मनीकंट्रोल के लाइव ब्‍लॉग पर बार-बार विजिट किया. लाइव ब्‍लॉग को बजट में की जा रही घोषणाओं के विश्‍लेषण का साथ मिला. यही नहीं, लोगों ने बजट घोषणाओं के असर को लेकर किए गए विश्‍लेषणों को भी खूब पसंद किया.

ये भी पढ़ें- हवाई यात्रियों को झटका देगी केंद्र सरकार! हरदीप सिंह पुरी ने कहा, हालात संभलते ही खत्‍म होंगे किराये से प्राइस बैंड



'बजट है देश का सबसे बड़ा फाइनेंशियल ईवेंट'

मनीकंट्रोल की टीम को अपने विश्‍लेषकों और फाइनेंशियल एक्‍सपर्ट्स का साथ मिला. सभी ने बजट में हर घोषणा के साथ लोगों पर उसके असर का त्‍वरित विश्‍लेषण पेश किया. यही नहीं मनीकंट्रोल ने इंफोग्राफिक्‍स और तस्‍वीरों के जरिये आसान तरीके से रीडर्स को बजट की घोषणाएं समझाने की कोशिश की. इस स्‍मार्ट तरीके को यूजर्स ने काफी पसंद किया. मनीकंट्रोल के एर्ग्‍जीक्‍यूटिव एडिटर बिनॉय प्रभाकर ने कहा कि हर साल केंद्रीय बजट देश का सबसे बड़ा फाइनेंशियल ईवेंट होता है. ऐसे में मनीकंट्रोल के पत्रकारों, डिजाइनर्स, प्रोडक्‍ट मैनेजर्स और इंजीनियर्स की टीम मिलकर रीडर्स के लिए यूनीक एक्‍सपीरियंस उपलब्‍ध कराती है. मुझे खुशी है कि हमारी महत्वपूर्ण खबरों, गहन विश्लेषण और बहुमूल्य टिप्पणियों के लिए हमारी वेबसाइट पर पहले से ज्‍यादा रिडर्स आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज