नौकरी की चिंता छोड़ Mother Dairy के साथ शुरू करें बिजनेस, पहले दिन से होगी मोटी कमाई

नौकरी की चिंता छोड़ Mother Dairy के साथ शुरू करें बिजनेस, पहले दिन से होगी मोटी कमाई
Mother Dairy के साथ शुरू करें बिजनेस

अगर आप भी कोई नया बिज़नेस (New Business Idea) शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे मदर डेयरी (Mother Dairy) के साथ आप बिजनेस को शुरू कर मोटी कमाई कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 5:54 AM IST
  • Share this:
अगर कोरोना काल में आप भी नौकरी गवां चुके हैं और नई नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको शुरू कर आप पहले दिन से ही मोटी कमाई कर सकते हैं. डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) के साथ बिजनेस करने का इस समय बड़ा मौका है. फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी अपनी फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है. इसकी फ्रेंचाइजी लेकर आप अपना कारोबार खड़ा कर सकते हैं. डेयरी प्रोडक्ट ऐसे होते हैं जो रोजमर्रा में उपयोग होने वाला सामना है. इसमें नुकसान ना के बराबर होने की गुंजाइश होती है. अगर आप कम इन्वेस्टमेंट के साथ फ्रेंचाइजी बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो Mother Dairy के साथ जाना चाहिए. इसमें सिर्फ 5 से 10 लाख का निवेश होता है.

इन प्रोडक्ट से कर सकते हैं कमाई-
यह भारत के कृषि-उद्योग का सबसे बड़ा फ्रेंचाइज नेटवर्क है. हाल ही में कंपनी ने पहली बार बेकरी सेगमेंट में उतरने की प्लानिंग की है. कंपनी ने तीन तरह की ब्रेड लॉन्च की हैं. कंपनी दूध, दुग्ध से बने प्रोडक्ट और दूसरे खाद्य प्रोडक्ट बनाती और बेचती है. डेयरी उत्पादों के अलावा कंपनी फल, सब्जियां, खाद्य तेलों, खाद्य पदार्थों, अचार, फलों के रस, जैम जैसी चीजें भी बनाती है. कंपनी के करीब 2500 रिटेल आउटलेट हैं और धीरे-धीरे नेटवर्क को बढ़ाने की प्लानिंग है.

इस तरह शुरू करें प्लानिंग-
Mother Dairy ने देश में करीब 2500 आउटलेट्स खोल रखे हैं. मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए अच्छी इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है. ये इन्वेस्टमेंट आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से भी ज्यादा या कम हो सकती है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कम से 5 से 10 लाख रुपए की इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है. इसमें ब्रांड फीस के तौर पर 50,000 रुपए अलग से देने होंगे. हालांकि, कंपनी किसी तरह की रॉयल्टी फीस नहीं लेती.



ये भी पढ़ें : इस खेती से कमा सकते हैं लाखों रुपये, प्रति पौधा 120 रुपए मिलेगी सरकारी सहायता

इतनी होगी कमाई-
डेयरी प्रोडक्ट के बिजनेस से पहले दिन ही कमाई होनी शुरू हो जाती है. Mother Dairy फ्रेंचाइजी में निवेश करने वालों के लिए मदर डेयरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप मार्जिन काफी महत्वपूर्ण है. पहले साल में ही निवेश पर 30 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. इन्वेस्टमेंट की पूरी रकम निकलने में लगभग 2 साल का समय लग सकता है. मदर डेयरी में निवेश करने पर हर महीने लगभग 44,000 रुपए का फायदा हो सकता है.

इन डॉक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत-
आइडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड या फिर वोटर आइडी कार्ड देना होगा. एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल की कॉपी देनी होगी. इसके साथ ही बैंक अकाउंट डीटेल, फोटोग्राफ, ई-मेल आइडी, फोन नंबर, प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स और NOC सर्टिफिकेट चाहिए होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading