होम /न्यूज /व्यवसाय /

आम आदमी को झटका! अमूल के बाद अब मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा, 2 रुपये/लीटर बढ़े दाम

आम आदमी को झटका! अमूल के बाद अब मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा, 2 रुपये/लीटर बढ़े दाम

डेयरी ब्रांड अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं.

डेयरी ब्रांड अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं.

आम आदमी को जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने परेशान कर रखा है. वहीं दूसरी तरफ अब बढ़ते दूध के दाम ने जबरदस्त झटका दिया है.

    नई दिल्ली. आम आदमी को जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol-Diesel Price Hike) ने परेशान कर रखा है. वहीं दूसरी तरफ अब बढ़ते दूध के दाम (Milk Price Hike) ने जबरदस्त झटका दिया है. डेयरी ब्रांड अमूल (Amul) के बाद अब मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी दूध (Milk price hike in Delhi-NCR) की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. नई कीमतें कल यानी 11 जुलाई 2021 से लागू होंगी. बता दें कि 1 जुलाई से अमूल ने अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी.

    जानें क्या कहा कंपनी ने?
    मदर डेयरी ने कहा कि वह 11 जुलाई, 2021 से दिल्ली-एनसीआर में अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर है. नई कीमतें सभी दूध वेरिएंट के लिए लागू होंगी. बता दें कि इस डेयरी कंपनी ने आखिरी बार दिसंबर 2019 में दूध की कीमतें बढ़ाई थीं. अब कल से ग्राहकों को नई कीमतों पर मदर डेयरी का दूध मिलेगा.

    ये भी पढ़ें- Bank Holidays: आज से पूरे 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, इस बीच सिर्फ एक दिन होंगे कामकाज, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

    महंगाई के चलते लिया फैसला
    मदर डेयरी ने अपने बयान में कहा गया है कि कंपनी कुल इनपुट लागत पर महंगाई के दबाव का सामना कर रही है, जो पिछले एक साल में कई गुना बढ़ गई है. साथ ही चल रही महामारी के कारण दूध उत्पादन में संकट है.
    मदर डेयरी ने कहा कि यह ध्यान की बात है कि पिछले तीन-चार हफ्तों में अकेले दूध की कृषि कीमतों में लगभग 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले एक साल में दूध की खरीद के लिए अधिक कीमतों का भुगतान करने के बावजूद, उपभोक्ता कीमतों को बरकरार रखा गया था. इस संशोधन के बाद, दूध की कीमतों में 4 प्रतिशत का संशोधन किया जा रहा है. आपको बता दें कि मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध बेचती है.

    Tags: Amul, Business news in hindi, Milk

    अगली ख़बर