आज से महंगी हुए बाइक और स्कूटर, इस कंपनी ने इतने फीसदी बढ़ाई कीमत

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के बाइक और स्कूटर के दाम महंगे कर दिए हैं.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:23 AM IST
आज से महंगी हुए बाइक और स्कूटर, इस कंपनी ने इतने फीसदी बढ़ाई कीमत
हीरो मोटोकॉर्प
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:23 AM IST
देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के बाइक और स्कूटर के दाम महंगे कर दिए हैं. कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमत में 1 फीसदी की वृद्धि की है. यह जानकारी हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान जारी की है.

कंपनी के बयान में कहा गया कि वाहनों की कीमत में वृद्धि तत्काल प्रभाव से की गई है. कंपनी ने कहा कि विभिन्न टू-व्हीलर माडलों की शोरूम कीमत पर एक प्रतिशत की वृद्धि की गई है. हालांकि, मॉडल और बाजार के हिसाब से इसमें कुछ अंतर हो सकता है. कंपनी ने कीमतों में बढ़ोत्तरी की वजह नहीं बताई है.

ये भी पढ़ें: SBI अलर्ट! पैसा रखना है सेफ, तो इनसे रहें दूर

इससे पहले महिन्द्रा ने बढ़ाएं थे दाम

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (M&M) ने अपनी पैसेंजर कारों की कीमतें 1 जुलाई से बढ़ा दी हैं. यह बढ़ोत्तरी 36000 रुपये तक की है. कंपनी के इस कदम के पीछे वजह AIS 145 रेगुलेशन के तहत सेफ्टी नॉर्म्स को पूरा करना बताया है. AIS 145 यानी ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड 145 के तहत भारत में पैसेंजर कारों को सीट बेल्ट वार्निंग, एयरबैग्स, स्पीड वार्निंग और रिवर्स पार्किंग असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें: रोज होगी 5 से 10 हजार रु की कमाई, बारिश में शुरू करें बिज़नेस

इस बढ़ोत्तरी के चलते महिन्द्रा की जिन SUVs के दाम ज्यादा बढ़ गए हैं, उनमें Scorpio, Bolero, TUV300 और KUV100 NXT शामिल हैं, वहीं XUV500 और Marazzo कीमतों में मामूली वृद्धि हुई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 8:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...