अपना शहर चुनें

States

Mrs Bectors Food IPO ने भी बनाया रिकॉर्ड! खुलने के शुरुआती घंटों में ही मिलीं डेढ़ गुना से ज्‍यादा बोलियां

मिसेज बेक्टर्स फूड के आईपीओ को खुलने के शुरुआती घंटों में ही निवेशकों की जबरदस्‍त प्रतिक्रिया मिली.
मिसेज बेक्टर्स फूड के आईपीओ को खुलने के शुरुआती घंटों में ही निवेशकों की जबरदस्‍त प्रतिक्रिया मिली.

बर्गर किंग को रॉ मैटेरियल उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी मिसेज बेक्‍टर्स फूड स्‍पेशियालिटी आईपीओ (Mrs Bectors Food Specialties IPO) के तहत 40.54 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी. आज ये आईपीओ रिटेल इंवेस्‍टर्स (Retail Investors) के लिए खोला गया है, जो 17 दिसंबर को बंद होगा. आईपीओ को एंकर इंवेस्‍टर्स (Anchor Investors) से 162 करोड़ रुपये मिल चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2020, 7:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बर्गर किंग (Burger King) को कच्‍चा माल सप्‍लाई करने वाली कंपनी मिसेज बेक्टर्स फूड स्पेशियालिटी का आईपीओ (Mrs Bectors Food Specialties IPO) आज खुदरा निवेशकों (Retail Investors) के लिए खोला गया. बर्गर किंग की ही तरह इस आईपीओ के लिए भी बोली खुलते ही निवेशक टूट पड़े. बोली खुलने के शुरुआती घंटों में ही इसे 1.57 गुना सब्‍सक्रिप्‍शन मिला. दिसंबर 2020 में यह बर्गर किंग के बाद दूसरा आईपीओ है, जिसे शुरुआती घंटों में ही पेशकश से ज्‍यादा बोलियां मिली हैं. आईपीओ के तहत 1,32,36,211 शेयरों की पेशकश की गई है. वहीं, शुरुआती घंटों में 2,08,27,550 शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुईं.

500 करोड़ की बिक्री पेशकश भी है शामिल
मिसेज बेक्‍टर्स के आईपीओ के तहत 40.54 करोड़ रुपये का पब्लिक ऑफर और 500 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (OFS) शामिल है. आईपीओ 17 दिसंबर को बंद हो जाएगा. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 286-288 रुपये तय किया गया है. इस आईपीओ को एंकर इंवेस्‍टर्स के लिए 14 दिसंबर 2020 को ही खोल दिया गया था. आईपीओ को एंकर इंवेस्‍टर्स से 162 करोड़ रुपये हासिल हुए हैं. आईपीओ के लिए कंपनी ने एसबीआई कैपिटल मार्केट्स (SBI Capital Markets), आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज (ICICI Securities) और आईआईएफएल सिक्‍योरिटीज (IIFL Securities) को लीड मैनेजर नियुक्त किया है. इसे बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) पर लिस्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के भाव 4 कारोबारी सत्र की गिरावट के बाद फिर चढ़े, चांदी में तेजी, देखें नई कीमतें
कर्मचारियों के लिए 50 लाख शेयर रखे रिजर्व


मिसेज बेक्‍टर्स में कई शेयरधारक इस आईपीओ के जरिये अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. कर्मचारियों के लिए 15 रुपये का डिस्काउंट रखा गया है. कंपनी ने 50 लाख शेयर कर्मचारियों के लिए रिजर्व किए हैं. निवेशक कम से कम 50 शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आईपीओ के तहत 50 फीसदी शेयर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हैं. रिटेल इंवेस्‍टर्स (Retail Investors) के लिए 35 फीसदी शेयर आरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! 2 दिन तक बंद रहेंगी कुछ सेवाएं, ये सर्विसेस हैं अंडर-मेंटिनेंस

आईपीओ से ये कंपनियां भी बेचेंगी हिस्‍सेदारी
आईपीओ में Linus Private Limited बिक्री पेशकश के जरिये 245 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विटी शेयर बेचेगी. वहीं, Mabel Private Limited 38.5 करोड़ रुपये, GW Crown PTE Ltd 186 करोड़ रुपये और GW Confectionary PTE Ltd कुल 30.5 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी. आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर किसी भी शेयर की बिक्री नहीं कर रहे हैं. इससे कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 51 फीसदी से ज्यादा बनी रहेगी. कंपनी की एमडी अनूप बेक्टर ने कहा कि हमारे पास कंपनी की 52 फीसदी हिस्सेदारी है. हम किसी भी इक्विटी की बिक्री नहीं कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज