• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आज खुलेगा Mrs Bectors Food का IPO, मिलेगा कमाई का मौका, सब्सक्राइब करने से पहले जानें इसके बारे में सबकुछ

आज खुलेगा Mrs Bectors Food का IPO, मिलेगा कमाई का मौका, सब्सक्राइब करने से पहले जानें इसके बारे में सबकुछ

मिसेज बेक्‍टर्स फूड के आईपीओ को दूसरे दिन तक मिल गईं 11 गुना से ज्‍यादा बोलियां.

मिसेज बेक्‍टर्स फूड के आईपीओ को दूसरे दिन तक मिल गईं 11 गुना से ज्‍यादा बोलियां.

बर्गर किंग (Burger King) को कच्‍चा माल सप्‍लाई करने वाली कंपनी मिसेज बेक्‍टर्स फूड स्‍पेशियालिटीज (Mrs Bectors Food Specialties) का आईपीओ (IPO) आज यानी 15 दिसंबर को लॉन्च हो रहा है. हालांकि, एंकर इंवेस्‍टर्स (Anchor Investors) के लिए ये आईपीओ 14 दिसंबर को ही खुल चुका है. ये आईपीओ 17 दिसंबर को बंद हो जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. बर्गर किंग (Burger King) के शेयर ने लिस्टिंग के पहले ही दिन निवेशकों को 125 फीसदी का मुनाफा (Return) दिया. अगर आप बर्गर किंग में निवेश करने से चूक गए हैं तो आज आपके पास शेयर बाजार (Share Markets) में पैसा लगाकर अच्‍छी कमाई करने का एक और मौका है. आज इस साल का 15वां पब्लिक ऑफर (IPO) लॉन्च होगा. दरअसल, बर्गर किंग को कच्‍चा माल सप्लाई करने वाली कंपनी मिसेस बैक्टर्स का आईपीओ (Mrs Bectors IPO) आज से सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुल रहा है. यह ग्रे मार्केट में 70 पर्सेंट प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है यानी आईपीओ खुलने से पहले ही निवेशकों में जबरदस्त मांग है. ऐसे में लिस्टिंग पर ये अच्‍छा मुनाफा दे सकता है. कंपनी ने इस आईपीओ के जरिये 540 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है.

    17 दिसंबर को बंद होगा आईपीओ, बीएसई-एनएसई में होगा लिस्‍ट
    निवेशक Cremica ब्रांड नेम से बिस्किट बनाने वाली कंपनी Mrs Bectors Food Specialities के आईपीओ के जरिये 17 दिसंबर तक कंपनी के शेयर्स के लिए आवेदन कर सकेंगे. बता दें कि एंकर निवेशकों (Anchor Investors) के लिए यह आईपीओ सोमवार यानी 14 दिसंबर को ही खुल गया था. इस आईपीओ के लिए कंपनी ने एसबीआई कैपिटल मार्केट्स (SBI Capital Markets), आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज (ICICI Securities) और आईआईएफएल सिक्‍योरिटीज (IIFL Securities) को लीड मैनेजर नियुक्त किया है. इसे बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) पर लिस्ट किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- Burger King के शेयर में 125 फीसदी का उछाल, पहले ही दिन मालामाल हुए निवेशक, एक्सपर्ट्स से जानें बेचें या करें होल्‍ड

    कंपनी के कर्मचारियों को दिया जाएगा 15 रुपये का डिस्‍काउंट
    Mrs Bectors Food Specialties में कई शेयरधारक इस आईपीओ के जरिये अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. कर्मचारियों के लिए 15 रुपये का डिस्काउंट रखा गया है. कंपनी ने 50 लाख शेयर कर्मचारियों के लिए आरक्षित किए हैं. निवेशक कम से कम 50 शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसका प्राइस बैंड 286 से 288 रुपये तय किया गया है. इस आईपीओ के तहत 40.54 करोड़ रुपये मूल्य के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये 500 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर जारी किए जाएंगे. आईपीओ के तहत 50 फीसदी शेयर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हैं. रिटेल इंवेस्‍टर्स (Retail Investors) के लिए 35 फीसदी शेयर आरक्षित हैं.

    ये भी पढ़ें- बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! बदलेगा चेक से पेमेंट करने का तरीका, 1 जनवरी से लागू होंगे नए नियम

    इस आईपीओ के जरिये ये कंपनियां भी बेचेंगी अपनी हिस्‍सेदारी
    Linus Private Limited इस आईपीओ में ऑफर फॉर सेल के जरिये 245 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विटी शेयर बेचेगी. वहीं, Mabel Private Limited 38.5 करोड़ रुपये, GW Crown PTE Ltd 186 करोड़ रुपये और GW Confectionary PTE Ltd कुल 30.5 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी. आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर किसी भी शेयर की बिक्री नहीं कर रहे हैं. इससे कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 51 फीसदी से ज्यादा बनी रहेगी. कंपनी की एमडी अनूप बेक्टर ने कहा कि हमारे पास कंपनी की 52 फीसदी हिस्सेदारी है. हम किसी भी इक्विटी की बिक्री नहीं कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज