PM मोदी की बांग्लादेश यात्रा के दौरान खादी मुजीब जैकेट पहनेंगे गण्मान्य लोग

मुजीब जैकेट (फोटो-एएनआई)

मुजीब जैकेट (फोटो-एएनआई)

PM Narendra Modi Bangladesh Visit: पीएम मोदी 26 मार्च को आयोजित होने वाले बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं. इस दौरान गणमान्य व्यक्ति विशेष रूप से तैयार खादी के मुजीब जैकेट पहनेंगे. खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने इस तरह के 100 मुजीब जैकेट की आपूर्ति की है. मुजीब जैकेट बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान द्वारा पहने जाने वाले परिधान के रूप में प्रसिद्ध है. उन्हें बांग्लादेश का राष्ट्रपिता कहा जाता है.

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, ‘‘खादी, जो भारत की विरासत का कपड़ा है, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 26 और 27 मार्च की बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा के दौरान लोगों की नजरें खींचने के लिये तैयार है. केवीआईसी ने 100 मुजीब जैकेटों की आपूर्ति की है, जो इस यात्रा में गणमान्य व्यक्तियों की पोशाक होगी.’’

ढाका ने दिया था खास ऑर्डर

बयान में कहा गया कि बांग्लादेश शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी को मुजीब बोरसो के रूप में मना रहा है. इसी उपलक्ष्य में ढाका में भारतीय उच्चायोग के इंदिरा गांधी सांस्कृतिक केंद्र ने 100 मुजीब जैकेट का एक ऑर्डर दिया था. खेप को पहले ही ढाका भेज दिया गया है.
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के आमंत्रण पर पड़ोसी देश का दौरा करेंगे. विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की यह यात्रा पड़ोसी देश के तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों-देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती कार्यक्रम, भारत-बांग्लादेश के बीच स्थापित कूटनीतिक संबंधों के 50 वर्ष पूरे होने और बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने से संबंधित हैं.''

पीएम मोदी 26 मार्च को आयोजित होने वाले बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे. हसीना के साथ द्विपक्षीय वार्ता के अलावा मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद के साथ भी मुलाकात करेंगे.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज