• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मुकेश अंबानी टाइम मैगजीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल

मुकेश अंबानी टाइम मैगजीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल

प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन की 2019 के लिए जारी 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में 3 भारतीयों को जगह मिली है

प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन की 2019 के लिए जारी 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में 3 भारतीयों को जगह मिली है

प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन की 2019 के लिए जारी 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में 3 भारतीयों को जगह मिली है

  • Share this:
    रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी को टाइम मैगजीन ने 2019 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया है. अमेरिका की टाइम मैगजीन ने बुधवार को दुनियाभर के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की. 100 प्रभावशाली लोगों की इस लिस्ट में 3 भारतीयों ने अपनी जगह बनाई है. मुकेश अंबानी के अलावा इस लिस्ट में जनहित याचिकाकर्ता अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी को जगह मिली है.

    टाइम मैगजीन ने बुधवार को 2019 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की, जिसमें दुनिया के सबसे प्रभावशाली पायनियर्स, लीडर्स, टाइटंस, आर्टिस्ट और वर्ष के आइकन का नाम दिया गया है. इस लिस्ट में भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन और टीवी होस्ट हसन मिन्हाज, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पोप फ्रांसिस, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, प्रतिष्ठित गोल्फर टाइगर वुड्स और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अरामको खरीद सकती है RIL के रिफाइनिंग बिजनेस में हिस्सा: रिपोर्ट

    महिंद्रा समूह के व्यापार मंडल के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने अंबानी के लिए टाइम 100 प्रोफाइल लिखते हुए कहा कि मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई भारतीय बिजनेस में एक दूरदर्शी थे. लेकिन मुकेश अंबानी की नजर अब उनके पिता की तुलना में अधिक महत्वाकांक्षी है, जिसका आशीर्वाद वो प्रत्येक पहल के शुभारंभ पर अनमोल रूप से आमंत्रित करता है. महिंद्रा ने रिलायंस जियो मोबाइल-डेटा नेटवर्क के बारे में लिखा, कम लागत वाले 4G के साथ भारत के 28 करोड़ लोगों से जियो जुड़ा है. यह किसी भी मानक द्वारा प्रभावशाली है.

    ये भी पढ़ें: ब्रिटेन की 259 साल पुरानी कंपनी को खरीदने की तैयारी में रिलायंस रिटेल!



    महिंद्रा ने 2003 में एक विज्ञापन टैगलाइन के माध्यम से अंबानी के वादे का हवाला दिया कि उनकी कंपनी 'दुनिया को आपके हाथ की हथेली पर रख देगी.'

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज