होम /न्यूज /व्यवसाय /एक रूम और शेयर्ड लैंडलाइन फोन, RIL AGM में मुकेश अंबानी ने 45 साल पुराने दफ्तर को याद किया

एक रूम और शेयर्ड लैंडलाइन फोन, RIL AGM में मुकेश अंबानी ने 45 साल पुराने दफ्तर को याद किया

Reliance AGM: आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के 45 साल के सफर को याद किया.

Reliance AGM: आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के 45 साल के सफर को याद किया.

Reliance AGM: आरआईएल के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी ने सालाना एजीएम में कंपनी के 45 साल के सफर को याद किया. उन्होंने कं ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी ने कंपनी की 45वीं एजीएम में पुराने दिनों को याद किया. उन्होंने 45 साल पहले धीरूभाई अंबानी द्वारा कंपनी की शुरुआत के दिनों के बारे में बात की. उन्होंने कंपनी के पहले दफ्तर को याद किया और बताया कि किस तरह से एक रूम का ऑफिस था और वहां शेयर्ड लैंडलाइन फोन था.

मुकेश अंबानी ने कहा, 45 साल पहले रिलायंस ने एक लिस्टेड कंपनी के रूप में शुरुआत की थी. पुरानी मुंबई के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में एक सिंगल रूम का ऑफिस था. वहां दो छोटे टेबल और एक शेयर्ड लैंडलाइन फोन था. लेकिन, हमारे फाउंडर धीरूभाई अंबानी बडे़ विजन और बड़ी महत्वाकांक्षा वाली शख्सियत थे. वह सपने को पूरा करने में आने वाली बाधाओं को पार करने की अदम्य क्षमता रखते थे.

उन्होंने कहा कि आज रिलायंस दुनिया के बड़े और विश्वसनीय बिजनेस इंटरप्राइजेज में से एक के रूप में स्थापित हो चुका है. ऐसे समय में रिलायंस परिवार के हर एक सदस्य से कहूंगा कि उन्हें दो चीज याद रखनी चाहिए, जो हमारे फाउंडर ने टिप्स के रूप में हमें दिया है.

पहली – रिलायंस भले ही भविष्य में बहुत बड़ा हो जाए, जिसे निश्चित ही होना है, यह हमेशा अपने संस्थापक की स्पिरिट को लेकर आगे बढ़ती रहेगी.

दूसरी- रिलायंस भविष्य में ग्लोबल लेवल पर और विस्तार कर ले, जिसे निश्चित ही होना है, यह गर्व से अपनी भारतीय आत्मा और भारतीय पहचान को बनाए रखेगी.

रिलायंस परिवार में हर दिन हम जो भी करते हैं उसमें देशभक्ति हमें और भी ऊर्जा के साथ काम करने के लिए प्रेरित करती है. मुकेश अंबानी ने एजीएम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्‍य देश की अर्थव्‍यवस्‍था को आगे बढ़ाने, रोजगार पैदा करने के साथ लोगों का ख्‍याल रखना भी है.

Tags: Chairman of Reliance Industries Limited, Mukesh ambani, Reliance, Reliance AGM

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें