कोरोना संकट के बीच जियो मार्ट 200 शहरों में हर दिन पहुंचा रहा है 2.5 लाख ऑर्डर

कोरोना संकट के बीच जियो मार्ट 200 शहरों में हर दिन पहुंचा रहा है 2.5 लाख ऑर्डर
रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो मार्ट देश के ज्‍यादा से ज्‍यादा शहरों में अपनी पहुंच बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है.

जियो मार्ट (JioMart) के ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के जरिये देश के 200 शहरों में हर दिन लोगों तक किराना आर्डर पहुंचाए जा रहे हैं. अब जियो मार्ट देश में अपनी पहुंच बढ़ाने और डिलिवरी क्षमता में इजाफा करने की दिशा में काम कर रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एजीएम (RIL 43rd AGM 2020) में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani) ने बताया कि कोरोना संकट के बीच जियो मार्ट (JioMart) के ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के जरिये देश के 200 शहरों में हर दिन 2,50,000 किराना आर्डर लोगों तक पहुंचाए जा रहे हैं. अब जियो मार्ट देश में अपनी पहुंच बढ़ाने और डिलिवरी क्षमता में इजाफा करने की दिशा में काम कर रहा है. हमारा मकसद लोगों तक आसानी से उनकी जरूरत का सामान पहुंचाकर शानदार अनुभव देना है.

उद्यमियों, ब्रांड्स को अपने साथ जोड़ रहा जियो मार्ट
मुकेश अंबानी ने बताया कि जल्‍द ही जियो मार्ट पर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स आइटम्‍स, फैशन, फार्मास्‍युटिकल और हेल्‍थकेयर प्रोडक्‍ट्स भी उपलब्‍ध होंगे. वहीं, जियो मार्ट जल्‍द ही देश के ज्‍यादा से ज्‍यादा शहरों में ग्राहकों को शानदार शॉपिंग एक्‍सपीरियंस देने की दिशा में काम कर रहा है. इसके लिए उद्यमियों, ब्रांड्स और कारोबारियों को अपने साथ जोड़ रहे हैं. इससे देश के कंजम्‍पशन को जबरदस्‍त बूस्‍ट मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Reliance Jio 5G, Jio TV+, Jio Glass, Jio Mart से जुड़े आज हुए कई बड़े ऐलान, जानिए आपको क्या होंगे फायदे
देश के मैन्‍युफैक्‍चरिंग हब बनने से निर्यात में होगा इजाफा


इससे देश की मौजूदा मैन्‍युफैक्‍चरिंग क्षमता में इजाफे के साथ नए स्‍टार्टअप्‍स को भी मौका मिलेगा. इससे आने वाले समय में भारत बड़े मैन्‍युफैक्‍चरिंग हब में तब्‍दील हो जाएगा और अपनी बढ़ती हुई जरूरतों को पूरा कर सकेगा. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन ने कहा कि आने वाले समय भारत के मैन्‍युफैक्‍चरिंग हब में तब्‍दील होने से कृषि उत्‍पादों समेत कई चीजों के निर्यात में भी इजाफा कर सकता है.

नजदीकी किराना स्‍टोर की मदद से डिलिवरी करता है जियो मार्ट
इससे पहले ईशा अंबानी ने बताया कि कोरोना संकट के बीच जियो मार्ट किराना दुकानदारों और उपभोक्‍ताओं को सीधे फायदा पहुंचा रहा है. उन्‍होंने बताया कि जियो मार्ट कैसे ऑनलाइन और ऑफलाइन किराना स्टोर को जोड़ रहा है. जियो मार्ट का बीटा पायलट प्रोग्राम 200 शहरों में हुआ, जिसमें सकारात्मक फीडबैक मिला. बता दें कि जियो मार्ट एक ऑनलाइन टू ऑफलाइन मार्केटप्लेस है, जिसके तहत नजदीकी किराना स्टोर की मदद से ग्राहकों को किराने का सामान उपलब्ध कराया जाता है.

ये भी पढ़ें- Reliance Jio में 7.7% फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा गूगल, 33737 करोड़ रुपये में हुई डील

जियो मार्ट पर किए पहले ऑर्डर पर मिल रही है कोविड किट
एजीएम में ईशा अंबानी ने बताया कि जियोमार्ट पर कंपनी की ओर से एक इंट्रोडक्ट्री ऑफर की पेशकश की जा रही है. इसके तहत जियो मार्ट पर पहला ऑर्डर करने पर कॉम्पिलमेंटरी कोविड किट मिल रहा है. जियोमार्ट एक ऐसे यूनीक सॉल्युशन की पेशकश करता है, जो मौजूदा किराना स्टोर्स को 48 घंटों के अंदर रिफ्रेश्ड सेल्फ सर्विस स्टोर्स में बदल देता है. इससे कस्टमर का एक्सपीरियंस भी पूरी तरह बदल जाता है. जियोमार्ट को देश के किराना स्टोर्स को ​डिजिटल सक्षम, सशक्त और इंगेज करने के लिए बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- रिलायंस जियो के बाद रिटेल में निवेश की इच्‍छा जता रहे हैं दुनिया के बड़े निवेशक, जल्द हो सकती है डील

मल्‍टीफंक्‍शनल पीओएस के जरिये ग्राहकों से कनेक्‍ट हो रहे किराना स्‍टोर
ईशा अंबानी ने बताया कि जियोमार्ट प्लेटफॉर्म पर मल्टीफंक्शनल पीओएस के जरिये किराना स्टोर ग्राहकों से कनेक्ट रह सकते हैं और उनके साथ ट्रांजेक्शन कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि जियोमार्ट के दो बुनियादी स्तंभ हैं. पहला ग्राहकों, किराना स्टोर्स और उत्पादकों को जोड़ने के लिए पावरफुल ओम्नी चैनल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म और दूसरा रिलायंस रिटेल का विस्तृत फिजिकल नेटवर्क. जियोमार्ट किराना दुकानदारों और ग्राहकों को सीधे पहुंचाने की कवायद कर रहा है.

जियो मार्ट पर उपलब्‍ध हैं 50 हजार से ज्‍यादा प्रोडक्‍ट्स
दिसंबर 2019 में रिलायंस ने जियो मार्ट की शुरुआत मुंबई के कुछ इलाकों में की थी. अब इसका देश के 200 शहरों में विस्तार हो चुका है. जियो मार्ट में आम उपभोक्‍ताओं की रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़े 50 हजार से अधिक उत्पाद उपलब्ध हैं. जियो मार्ट ग्राहक के आस-पास के किराना स्टोर के साथ जुड़कर सामान उपलब्ध कराने का काम करता है. कंपनी देश भर में 3 करोड़ ऑफलाइन रिटेलर को अपने साथ जोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading