Home /News /business /

multibagger brightcom group shares hits upper circuit for 2nd straight day ahead of record date for bonus issue mlks

बोनस शेयर की घोषणा के बाद इस मल्टीबैगर ने लगातार दूसरे दिन लगाया अपर सर्किट

बीएसई पर ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों (Brightcom Group Shares) ने लगातार दूसरे दिन भी 5% का अपर सर्किट लगा दिया.

बीएसई पर ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों (Brightcom Group Shares) ने लगातार दूसरे दिन भी 5% का अपर सर्किट लगा दिया.

मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत में ही बीएसई पर ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों (Brightcom Group Shares) ने लगातार दूसरे दिन भी 5% का अपर सर्किट लगा दिया. 25 जनवरी 2022 को हुई बोर्ड मीटिंग में बोनस शेयर देने का फैसला लिया गया था.

नई दिल्ली. मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत में ही बीएसई पर ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों (Brightcom Group Shares) ने लगातार दूसरे दिन भी 5% का अपर सर्किट लगा दिया. कल, सोमवार को शेयर 101.25 रुपये पर अपर सर्किट के साथ बंद हुआ था. आज यह शेयर स्प्लिट (Split) हो गया है, मतलब बोनस शेयर के हिसाब से प्राइस एडजस्ट हो गया है. आज स्प्लिट होने के बाद यह स्टॉक 63.75 रुपये पर लॉक हो चुका है.

कंपनी में इसके पहले सूचित किया था कि उसकी 25 जनवरी 2022 को हुई बोर्ड मीटिंग में 2:3 के आधार पर बोनस शेयर जारी करने का निर्णय लिया गया है, मतलब कि इस इश्यू के तहत 3 इक्विटी शेयर्स पर 2 बोनस शेयर जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें – 8 बैंकों पर RBI की सख्ताई, कहीं आपका अकाउंट इनमें से किसी बैंक में तो नहीं

12 महीनों में दिया मल्टीबैगर रिटर्न
कंपनी ने इस बारे में जारी अपने एक बयान में कहा है कि पिछले 12 महीनों में Brightcom Group के शेयरों में कई गुना की बढ़ोतरी देखने को मिली है. ऐसे में यह शेयर तमाम छोटे निवेशकों के पहुंच से बाहर होगा. बोनस शेयर जारी करने से यह स्टॉक नए निवेशकों के लिए सस्ता हो जाएगा, जिससे कंपनी के शेयर होल्डर बेस में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

Brightcom Group एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी है. यह दुनियाभर में एड टेक, न्यू मीडिया और IoT आधारित कारोबार में है. कंपनी घरेलू बाजार के साथ यूएस, इज़राइल, लैटिन अमेरिका एमई, पश्चिमी यूरोप और एशिया स्पेशिफिक रीजन में कारोबार करती है.

ये भी पढ़ें – ये शेयर निगल गए निवेशकों की पूंजी, अब पछता रहे इन पर भरोसा करने वाले!

गौरतलब है कि Brightcom Group के शेयर ने 1 साल की अवधि में 1,318 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है और यह इस अवधि में 7 रुपये से बढ़कर 101 रुपये पर आ गया है. इस मल्टीबैगर स्टॉक में पिछले 6 महीनों में 184 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. हालांकि 2022 में अब तक इस स्टॉक में 40 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.

क्या होता बोनस शेयर्स का मतलब
बोनस शेयर्स का मतलब है कि कंपनी अपने शेयर को ज्यादा हिस्सों में बांटती है. कंपनियां आमतौर पर ऐसा करती हैं, ताकि स्टॉक में ज्यादा लिक्विडिटी आए और उसका प्राइस कम हो जाए. प्राइस कम होने से ज्यादा लोग उसे खरीद सकने में सक्षम हो जाते हैं. वर्तमान समय में कंपनी के सभी शेयरहोल्डर्स को ये बोनस शेयर मिलेंगे. इस केस में जिसके पास कंपनी का 1 शेयर है, कन्वर्जन के बाद उसके पास 10 शेयर हो जाएंगे. इसी अनुपात में शेयर की कीमत भी कम हो जाएगी.

Tags: Multibagger stock, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर