Home /News /business /

9 रुपये वाला स्टॉक 8 महीने में हुआ 650 रुपये का, दिया 7000% का रिटर्न, क्या अपाके पास है?

9 रुपये वाला स्टॉक 8 महीने में हुआ 650 रुपये का, दिया 7000% का रिटर्न, क्या अपाके पास है?

मल्टीबैगर पेनी स्टॉक (multibagger penny stock)

मल्टीबैगर पेनी स्टॉक (multibagger penny stock)

Multibagger penny stock: अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप पेनी स्टॉक (Penny stock) में निवेश कर सकते हैं. बता दें कि पेनी स्टॉक ऐसे स्टॉक (What is penny stock) हैं जो बहुत सस्ते होते हैं और जिनका बाजार वैल्यू कम होती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप पेनी स्टॉक (Penny stock) में निवेश कर सकते हैं. बता दें कि पेनी स्टॉक ऐसे स्टॉक (What is penny stock) हैं जो बहुत सस्ते होते हैं और जिनका बाजार वैल्यू कम होती है. इन दिनों कई मल्टीबैगर पेनी स्टॉक (multibagger penny stock) ने निवेशकों को शानदार रिटर्न (investment return) दिया है.

    कोविड 19 के बाद बाजार में आई भारी बिकवाली के बाद तमाम पेनी स्टॉक ऐसे रहे है जिन्होंने अपने शेयरधारकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. Gopala Polyplast इस तरह का एक स्टॉक है.

    9 रुपये वाला स्टॉक हुआ 650 रुपये का
    वित्त वर्ष 2022 में Gopala Polyplast का शेयर FY22 में 9.10 रुपये से बढ़कर 650 रुपये पर आ गया है. अप्रैल से नवंबर 2021 की अवधि में इस स्टॉक में 7000 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. जबकि इस साल अब तक यह पेनी स्टॉक 8.26 रुपये से बढ़कर 650 रुपये पर पहुंच गया है यानी साल 2021 में इस स्टॉक ने करीब 7750 फीसदी का रिटर्न दिया है.

    ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोना आज हुआ सस्ता, चांदी की कीमत में आई तेजी, चेक करें आज के भाव  

    6 महीने में आई 2260 फीसदी की बढ़त
    Gopala Polyplast के शेयर प्राइस हिस्ट्री पर नजर डालें तो यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक हाल के कारोबारी सत्रों में मुनाफावसूली के दबाव में रहा है. पिछले 1 महीने में यह शेयर 12 फीसदी गिरा है जबकि पिछले 6 महीने में यह शेयर 27.55 रुपये से बढ़कर 650 रुपये के स्तर पर आ गया है. इस अवधि में इस स्टॉक में 2260 फीसदी की बढ़त दिखाई है.

    शेयर प्राइस हिस्ट्री
    इस स्टॉक के शेयर प्राइस हिस्ट्री पर नजर डालें तो अगर किसी ने 1 महीने पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके 1 लाख रुपये घटकर 88,000 रुपये हो गए होते. वहीं अगर किसी ने 6 महीने पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके 1 लाख रुपये 23.6 लाख रुपये हो गए होते.

    1 लाख बन गए 71 लाख
    इसी तरह अगर किसी निवेशक ने इस साल के शुरुआत में 8.26 रुपये के भाव पर इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज वह 1 लाख रुपये 78.50 लाख रुपये हो गए होते. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने वित्त वर्ष 2021 की शुरुआत में इस पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो ये 1 लाख रुपये आज 71 लाख रुपये हो गए होते.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, Multibagger stock, Multibagger stock 2021, Stock return

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर