Home /News /business /

Multibagger stock: इस स्टॉक ने कर दिया मालामाल, 1 लाख रुपये के बना दिए 2.5 करोड़

Multibagger stock: इस स्टॉक ने कर दिया मालामाल, 1 लाख रुपये के बना दिए 2.5 करोड़

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर शानदार रिटर्न दे रहा है.

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर शानदार रिटर्न दे रहा है.

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर (SEL Manufacturing Company share) इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं. पिछले 3 महीनों में, यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ₹0.35 (27 अक्टूबर 2021 को एनएसई पर बंद कीमत) से बढ़कर 87.45 रुपये पर पहुंच गया है.

Multibagger stock: पैसा निवेश करना बहुत ज्यादा जोखिम भरा माना जाता है क्योंकि वे छोटे ट्रिगर पर अत्यधिक अस्थिर हो जाते हैं. लेकिन, शेयर मार्केट में कामयाबी का मंत्र है- ‘खरीदें, बेचें और भूल जाएं’. आप जितना धैर्य का परिचय देंगे उतना ही मुनाफा हासिल करेंगे. मार्केट में ऐसे तमाम स्टॉक हैं, खासकर पैनी स्टॉक, जिन्होंने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है.

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर (SEL Manufacturing Company share) इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं. पिछले 3 महीनों में, यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ₹0.35 (27 अक्टूबर 2021 को एनएसई पर बंद कीमत) से बढ़कर 87.45 रुपये पर पहुंच गया है. इतने कम समय में इस स्टॉक में लगभग 24,900 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें- करोड़पति बनकर होंगे रिटायर, इस योजना में करे निवेश, जानें पूरा प्लान

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी
पिछले एक हफ्ते में, इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ने सभी कारोबारी 5 सत्रों में 5 फीसदी ऊपरी सर्किट को मारा है. इस अवधि में अपने शेयरधारकों को लगभग 21.50 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस साल के लिए भी यह संभावित मल्टीबैगर शेयरों में से एक है क्योंकि इसी साल यानी जनवरी के महीने में यह 44.40 रुपये से बढ़कर 87.45 रुपये तक पहुंच गया है. इस साल अपने शेयरधारकों को लगभग 97 प्रतिशत रिटर्न मिला है. इसलिए, पेनी स्टॉक को 2022 के लिए भी संभावित मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में से एक माना जा सकता है.

पिछले दो महीनों में इस मल्टीबैगर शेयर की कीमत 27.45 रुपये से बढ़कर 87.45 रुपये प्रति शेयर स्तर तक बढ़ गई है. इस अवधि में लगभग 220 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है. हालांकि, पिछले 3 महीनों में यह पैसा स्टॉक 0.35 रुपये से बढ़कर 87.45 हो गया है, जो इस अवधि में 250 गुना तक बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें – इस बैंक ने Fixed Deposit पर दी नई स्कीम, ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा ब्याज

निवेश पर असर (Impact on investment)
SEL Manufacturing Company के शेयर के इतिहास पर नजर डालें तो यदि एक निवेशक ने एक सप्ताह पहले इस पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उनका 1 लाख रुपये आज 1.21 लाख रुपये हो गया होता. अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख का 3.20 लाख रुपये हो जाता.

इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने 0.35 रुपये के स्तर पर स्टॉक खरीदने से 3 महीने पहले इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज 2.50 करोड़ रुपये हो जाता.

कपड़ा समूह के प्रमोटर Arr Ess लीडिंग एज प्राइवेट लिमिटेड, जिसके पास SEL मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयरों का लगभग 75 प्रतिशत हिस्सा है, ने हाल ही में भारतीय एक्सचेंजों को सूचित किया है कि उन्होंने SBICAP ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड के पक्ष में SEL मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर गिरवी रखे हैं.

कंपनी के प्रमोटरों ने सूचित किया, “आपको सूचित करना चाहते हैं कि हम, एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड के प्रमोटर एआर एएस लीडिंग एज प्राइवेट लिमिटेड ने SBICAP ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड के पक्ष में 89,46,369 इक्विटी शेयर गिरवी रखे हैं.”

Tags: Multibagger stock, Share market, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर