Home /News /business /

multibagger rakesh jhunjhunwala portfolio stock climbs to 52 week high hitting upper circuit rrmb

Rakesh Jhunjhunwala portfolio: मल्‍टीबैगर ऑटो स्‍टॉक करा रहा है दनादन कमाई, 30 महीने में 8 गुना कर दिए पैसे

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल ऑटोलाइन इंडस्‍ट्रीज़ के शेयर में आज अपर सर्किट लगा है.

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल ऑटोलाइन इंडस्‍ट्रीज़ के शेयर में आज अपर सर्किट लगा है.

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला के पास ऑटोलाइन इंडस्‍ट्रीज़ में 4.50 फीसदी हिस्‍सेदारी है. आज इस मल्‍टीबैगर शेयर में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा है और इसने अपना नया 53-वीक हाई बनाया है.

हाइलाइट्स

ऑटोलाइन इंडस्‍ट्रीज़ के शेयर में कोविड काल में जबरदस्‍त बिकवाली हुई थी.
पिछले पांच कारोबारी सत्रों से यह भाग रहा है. इस दौरान यह 16 फीसदी उछल चुका है.
ढाई साल में यह शेयर 9.70 रुपये से 85.50 रुपये तक पहुंचकर मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

नई दिल्‍ली. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला को मल्‍टीबैगर शेयर पहचानने में महारत हासिल है. यही कारण है कि बिग बुल के पोर्टफोलियो पर शेयर बाजार निवेशकों की हमेशा नजर रहती है. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल ऑटोलाइन इंडस्‍ट्रीज़ का शेयर भी मल्‍टीबैगर है. आज इस शेयर में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा है और इस शेयर 52 सप्‍ताह के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया.

पिछले 30 महीनों में इस शेयर ने 881 फीसदी रिटर्न दिया है. सोमवार को इस शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी गई और यह शेयर 9.97 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 85.50 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. ऑटोलाइन इंडस्‍ट्रीज़ के शेयर में कोविड काल में जबरदस्‍त बिकवाली हुई थी और 27 मार्च 2020 को यह शेयर 9.70 रुपये पर पहुंच गया था. परंतु पोस्‍ट कोविड रैली में इस शेयर ने जबरदस्‍त वापसी की.

ये भी पढ़ें-  Share Market: सेंसेक्स में 465 अंकों का उछाल, 17,500 के पार बंद हुआ निफ्टी

अब फिर आया उछाल
ऑटोलाइन इंडस्‍ट्रीज़ का शेयर ढाई साल में ही अपने निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर चुका है. इस अवधि में यह शेयर 9.70 रुपये से 85.50 रुपये पर पहुंच गया है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में ही यह शेयर 16 फीसदी उछल चुका है. पिछले एक महीने में इस शेयर ने करीब 40 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दिया है. एक महीने पहले इसकी कीमत 60.45 रुपये थी. इसी तरह साल 2022 में इस शेयरमें 45 फीसदी का उछाल आ चुका है.

ढाई साल में 1 लाख के बन गए लगभग 9 लाख रुपये
अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में आज से ढाई साल पहले एक लाख रुपये का निवेश किया था तो आज उसके पैसे आठ गुना से ज्‍यादा बढ़कर 8,81,443 रुपये हो चुके हैं. इस तरह इस अवधि में उसे 881 फीसदी मल्‍टीबैगर रिटर्न मिला है. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में साल 2022 की शुरुआत में एक लाख रुपये लगाए थे तो आज उसका यह निवेश 1,45,038 रुपये की शक्‍ल ले चुका है.

ये भी पढ़ें-  EPFO : अगले महीने खातों में आएगी ब्‍याज की रकम! फटाफट पुराने पीएफ खाते को नए अकाउंट में करें मर्ज, वरना होगा नुकसान

राकेश झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी
राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला के पास ऑटोलाइन के शेयर है. जून तिमाही के कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैट्रन के अनुसार राकेश झुनझुनवाला के पास 10,20,000 शेयर या 2.62 फीसदी हिस्‍सेदार है. वहीं, उनकी पत्‍नी रेखा के पास 7,31,233 शेयर या 1.88 फीसदी हिस्‍सेदारी है. इस तरह दोनों के पास कंपनी में 4.50 फीसदी हिस्‍सेदारी है. ऑटोलाइन इंडस्‍ट्री का स्‍टॉक एक स्‍मॉल कैप शेयर है और इसका बाजार पूंजीकरण 333.14 करोड़ रुपये है. इसका मार्केट वॉल्‍यूम सोमवार को 3,53,968 था जो इसके 20 सत्रों के औसत मार्केट वॉल्‍यूम से करीब दोगुना है.

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Rakesh Jhunjhunwala, Stock market

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर