• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इस शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल! सालभर में 1 लाख बन गए ₹32.19 लाख, एक्सपर्ट दे रहे खरीदने की सलाह

इस शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल! सालभर में 1 लाख बन गए ₹32.19 लाख, एक्सपर्ट दे रहे खरीदने की सलाह

Multibagger stock: आज हम आपको एक मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसने सालभर में 542 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

Multibagger stock: आज हम आपको एक मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसने सालभर में 542 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. यानी इस शेयर में एक साल पहले किसी निवेशक ने 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसकी कीमत 32 लाख रुपये होती.

  • Share this:

    नई दिल्ली. शेयर बाजार (Stock Market) में शानदार तेजी से निवेशकों को खूब फायदा हो रहा है. कई छोटे-बड़े स्टाॅक शानदार परफार्म (Small stock) कर रहे हैं. आज हम आपको एक मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger stock) के बारे में बता रहे हैं, जिसमें सालभर के दौरान 542 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है. यह शेयर है – बालाजी एमाइंस (Balaji Amines).

    पिछले वर्ष अगस्त की शुरुआत में इस शेयर की कीमत 618 रुपये थी और इस कल यानी बुधवार को इसका प्राइस 3,977 रुपये पर पहुंच गया है. यानी कि एक साल में इस स्टाॅक ने 542 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. इसकी तुलना में बेंचमार्क सेंसेक्स एक वर्ष में लगभग 45 प्रतिशत बढ़ा है. हालांकि, आज इस शेयर में 1.25% की गिरावट है.

    ये भी पढ़ें- Ratan Tata के निवेश वाली कंपनी दे रही कारोबार का मौका, एक बार ₹1 लाख लगाकर हर महीने करें ₹10 लाख तक कमाई

    एक लाख बन गए होते 32.19 लाख
    इस शेयर का अगर पिछले एक साल के दौरान का परफार्मेंस देखा जाए तो यदि कोई निवेशक इस स्टॉक में (Balaji Amines Share price) एक वर्ष पहले पांच लाख रुपये लगाए होते तो आज के समय में यह बढ़कर 32.19 लाख रुपये हो जाते. इस वर्ष की शुरुआत से इस स्टॉक में 271 प्रतिशत की तेजी आई है. बता दें कि जून तिमाही में कंपनी के अच्छे रिजल्ट के बाद यह 20 प्रतिशत चढ़कर 3,977 रुपये के साथ अपने 52 सप्ताह के हाई पर पहुंच गया.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी: LPG सिलेंडर बुक करके पाएं ₹2700, आज करें बुकिंग और पेमेंट अगले महीने, जानें क्या है OFFER?

    कंपनी का मार्केट कैप 11,000 करोड़ रुपये
    बालाजी एमाइंस का मार्केट कैपिलाइजेशन (Market Cap) 11,000 करोड़ रुपये से अधिक का हो गया है. इसका शेयर 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन की मूविंग एवरेज से अधिक पर कारोबार कर रहा है. एक्सपर्ट्स की मानें तो यह साप्ताहिक और मासिक इंडिकेटर्स बहुत अधिक खरीदारी का संकेत दे रहे हैं. यह अधिक वॉल्यूम के साथ बढ़ रहा है. मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, इस स्टॉक में गिरावट आने पर कम मात्रा में खरीदारी की जा सकती है. हालांकि, इसके लिए स्टॉपलॉस को भी रखना चाहिए.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज