होम /न्यूज /व्यवसाय /22 रुपये के इस शेयर में सिर्फ ₹25 हजार लगाकर लोग बन गए करोड़पति, मिला ₹4.5 करोड़ का रिटर्न, क्या आपके पास है?

22 रुपये के इस शेयर में सिर्फ ₹25 हजार लगाकर लोग बन गए करोड़पति, मिला ₹4.5 करोड़ का रिटर्न, क्या आपके पास है?

Multibagger stock: पिछले एक महीने से यह मल्टीबैगर ब्रेवरी स्टॉक बिकवाली के दबाव में है, लेकिन उन निवेशकों के लिए जिन्होंने इस स्टॉक में 'खरीदें, बनें रहें और भूल जाएं (buy, hold and forget)' की रणनीति बनाये रखी उनके पैसे को इस स्टॉक ने कई गुना बढ़ाया है.

Multibagger stock: पिछले एक महीने से यह मल्टीबैगर ब्रेवरी स्टॉक बिकवाली के दबाव में है, लेकिन उन निवेशकों के लिए जिन्होंने इस स्टॉक में 'खरीदें, बनें रहें और भूल जाएं (buy, hold and forget)' की रणनीति बनाये रखी उनके पैसे को इस स्टॉक ने कई गुना बढ़ाया है.

Multibagger stock 2021- अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप पेनी स्टॉक (Penny stock) में न ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप पेनी स्टॉक (Penny stock) में निवेश कर सकते हैं. इन दिनों पेनी स्टॉक्स ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger stock return) दिया है. बता दें कि पेनी स्टॉक ऐसे स्टॉक (What is penny stock) हैं जो बहुत सस्ते होते हैं और जिनका बाजार वैल्यू कम होता है. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बता रहे हैं जिसमें पैसे लगाकर बहुत कम समय में निवेश करोड़पति बन गए.

    हम बात कर रहे हैं- फार्मा, बल्क ड्रग और फ्रेगरेंस जैसे क्षेत्र में कारोबार करने वाली भारत रसायन (Bharat Rasayan)की. जी हां! इस भारत रसायन के स्टाॅक ने अपने शेयरधारकों को 20 साल में 40,000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस केमिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयरों में 20 साल पहले 25,000 रुपये की निवेश रकम आज करोड़ों रुपये बन गए हैं.

    निवेशक हुए मालामाल!
    Bharat Rasayan Stock की हिस्ट्री में नजर डालें तो 12 नवंबर 2001 यह शेयर NSE पर 22 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं, 15 नवंबर 2021 को भारत रसायन का शेयर 10,100 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है. ऐसे में अगर किसी निवेशक ने 12 नवंबर 2001 को Bharat Rasayan Stock में 25,000 रुपये का निवेश किया होता है तो आज उन्हें 1.14 करोड़ रुपये का रिटर्न मिलता. वहीं, अगर किसी निवेशक ने 12 नवंबर 2001 को इस केमिकल स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज यह पैसा 4.5 करोड़ रुपये हो गया होता. बर्शतें निवेशन अपने निवेश को बनाए रखते.

    ये भी पढ़ें- Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट्स जारी, जानिए आज आपके शहर में क्या है 1 लीटर तेल का भाव?

    दूसरी तिमाही का परिणाम
    लॉकडाउन की वजह से कंपनी का एकीकृत लाभ भले थोड़ा नीचे आया है. लेकिन उसका प्रदर्शन बेहतर रहा है. चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेट प्रॉफिट 35.4 प्रतिशत गिरकर 35.27 करोड़ रुपये रहा, इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 54 करोड़ रुपये था. पिछले एक साल में कंपनी के शेयर का प्रदर्शन काफी उत्साहजनक रहा है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, How to earn money, Multibagger stock, Multibagger stock 2021, Stock return

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें