Home /News /business /

Multibagger Stock: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने केवल एक साल में 1 लाख रुपये के बना दिए 15 लाख

Multibagger Stock: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने केवल एक साल में 1 लाख रुपये के बना दिए 15 लाख

kwality pharmaceuticals ltd का स्टॉक इस समय 780 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

kwality pharmaceuticals ltd का स्टॉक इस समय 780 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

क्वालिटी फार्मास्युटिकल्स (kwality pharmaceuticals ltd) का स्टॉक पिछले साल 24 मार्च को 49.10 रुपये पर था. इसके बाद इस स्टॉक ऊपर का रुख किया और लगातार बढ़ता ही चला गया. मई महीने में इनसे 100 के लेवल को पार कर दिया.

Multibagger Stock: बीता हुआ साल स्टॉक मार्केट के लिए एक शानदार वर्ष साबित हुआ. महामारी के बाद भी बाजार ने कुछ ऐसे मल्टीबैगर स्टॉक और पैनी स्टॉक दिए हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया. इन स्टॉक ने कम समय में छप्पर फाड़ रिटर्न दिया है. और ऐसे एक-दो नहीं बल्कि दर्जनों स्टॉक हैं जो बाजार के तमाम उतार-चढ़ाव के बाद भी अपनी स्पीड को पकड़े रहे.

ऐसा ही एक स्टॉक है क्वालिटी फार्मास्युटिकल्स (kwality pharmaceuticals ltd). इस पैनी स्टॉक की शुरूआती चाल तो बहुत धीमी रही, लेकिन जब इसने गाड़ी पटरी पर आई तो फिर इसने पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक साल पहले 50 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा kwality pharmaceuticals ltd का स्टॉक इस समय 780 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. बीते एक साल में इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को 1,178 फीसदी रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़ें- नहीं मिले हैं PM Kisan की 10वीं किस्त के पैसे! किसान ऐसे चेक कर सकते हैं स्टेटस

एक साल में दिया 1,178 फीसदी रिटर्न
क्वालिटी फार्मास्युटिकल्स (kwality pharmaceuticals ltd) का स्टॉक पिछले साल 24 मार्च को 49.10 रुपये पर था. इसके बाद इस स्टॉक ऊपर का रुख किया और लगातार बढ़ता ही चला गया. मई महीने में इनसे 100 के लेवल को पार कर दिया. नवंबर महीने ने क्वालिटी फार्मास्युटिकल्स का स्टॉक रिकॉर्ड हाई 1066 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. इसके बाद इसमें कुछ करेक्शन देखने को मिला. वर्तमान में क्वालिटी फार्मा का शेयर 779.85 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

kwality pharmaceuticals ltd

निवेशकों की कमाई
अगर (kwality pharmaceuticals ltd स्टॉक के पिछले एक साल में दिए रिटर्न की स्टडी करें तो अगर किसी निवेशक ने पिछले साल मार्च में 1 लाख रुपये लगाकार इसके करीब 2000 शेयर खरीदे होंगे तो आज उनकी कीमत बढ़कर 15,58,000 रुपये हो गई होगी. यानी एक साल में ही 1 लाख के 15 लाख रुपये हो गए होंगे. पिछले 6 महीनों में इस फार्मा स्टॉक ने 183 से 779.85 रुपये के स्तर पर पहुंचा, इस अवधि में लगभग 320 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें- लॉटरी के टिकट ने केरल के पेंटर को बनाया करोड़पति, जीता 12 करोड़ का इनाम

अगर कोई निवेशक ने 6 महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका 1 लाख आज करीब 4.30 लाख रुपये हो जाता.

अगर बीते दो साल के रिटर्न की बात करें तो 26 दिसंबर, 2019 को बीएसई पर इसकी कीमत 25.55 रुपये थी. जो अब 779.85 रुपये है. इन 2 वर्षों में लगभग 2900 प्रतिशत की उछाल दर्ज किया है. इस 2 साल के समय में लगभग यह 30 गुना बढ़ गया.

Tags: Multibagger stock, Share market, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर