Home /News /business /

multibagger stock may rise upto 405 rupees brokerage says to buy abhs

Multibagger Stocks: इस शेयर ने एक साल में दिया 250 फीसदी रिटर्न, ब्रोकरेज फर्म ने दी BUY रेटिंग

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने फेज़ थ्री खरीदने की सलाह दी है.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने फेज़ थ्री खरीदने की सलाह दी है.

होम टेक्सटाइल और ऑटोमोटिव फैब्रिक बनाने वाली कंपनी फेज़ थ्री लिमिटेड के शेयर मल्टीबैगर शेयरों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. इस स्मॉल कैप कंपनी का मार्केट कैप 834.02 करोड़ रुपये है. ब्रोकरेज फर्म ने इस पर बाय रेटिंग दी है.

नई दिल्ली. टेक्सटाइल और ऑटोमोटिव फैब्रिक बनाने वाली कंपनी फेज़ थ्री लिमिटेड (Faze Three Ltd) ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है. कंपनी ने मात्र एक साल में ही 250 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस साल में जहां मुख्य सूचकांक और प्रमुख शेयर काफी गिरे हुए हैं तब भी फेज़ थ्री ने लगभग 19 फीसदी का अच्छा रिटर्न दिया है.

फेज़ थ्री लिमिटेड का मल्टीबैगर शेयर 24 मई 2021 को 96.55 रुपये रुपये पर था, जोकि आज बुधवार को बढ़कर 336.70 रुपये पर पहुंच गया है. इसका मतलब यह हुआ कि सिर्फ एक साल में कंपनी के शेयर ने करीब 250 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस साल अब तक कंपनी के शेयर ने 18.54 फीसदी रिटर्न दिया और पिछले 6 महीने की बात करें तो इस स्टॉक ने 17 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया है.

फेज थ्री स्मॉल कैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 834.02 करोड़ रुपये है. देश में यह जानी-मानी होम टेक्सटाइल और ऑटोमोटिव फैबरिक की कंपनी है. इस कंपनी के शेयर फिलहाल 5 दिनों, 20 दिनों, 50 दिनों, 100 दिनों और 200 दिनों के मूविंग एवरेज (DMA) से ऊपर ट्रेड कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Stock Market : टाटा ग्रुप के इस शेयर में ब्रोकरेज को दिख रहा है कमाई का मौका, क्‍या आपके पास है यह?

बेहतर रिजल्ट
मनीकंट्रोल ने फेज़ थ्री की ओर से पेश किए गए चौथी तिमाही के रिजल्ट के हवाले से रिपोर्ट दी है कि कंपनी का मुनाफा इससे पहले के वित्त वर्ष से अधिक है. मार्च 2022 तिमाही में कंपनी की कुल आमदनी 44.53 फीसदी बढ़कर 157.06 करोड़ रुपए रही. इससे पहले के वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में मुनाफा 108.67 करोड़ रुपये था. वहीं, कंपनी का कर बाद मुनाफा (PAT) साल-दर-साल आधार पर 85.22 फीसदी बढ़कर 15.92 करोड़ रुपए रहा. एक साल पहले यह 8.59 करोड़ रुपए था.

405 रुपये का टारगेट
ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) का कहना है कि पिछले 5 सालों में Faze Three Ltd की वित्तीय स्थिति लगातार मजबूत हुई है. इसका असर कंपनी की शेयर प्राइस पर साफ नजर आता है. कॉटन और पॉलिस्टर के धागों के दाम बढ़ने के कारण शॉर्ट टर्म में कंपनी के सामने चुनौतियां हैं, लेकिन लॉन्ग टर्म के लिहाज से इसकी ग्रोथ टिकाऊ है. ब्रोकरेज फर्म ने फेज़ थ्री के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है. साथ ही, इसका टार्गेट 405 रुपये तय किया है.

ये भी पढ़ें- Stock Market Opening : निवेशकों के भरोसे पर बाजार ने बनाई बढ़त, आज इन स्‍टॉक्‍स पर लगा रहे दांव

413 रुपये का हाई
17 जनवरी 2022 को Faze Three Ltd के शेयर 413 रुपये पर पहुंच गए थे. यह प्राइस 52 हफ्तों का हाई है. वहीं, यदि 52 हफ्तों के लो (Low) की बात करें, तो यह 88.20 रुपये है, जो पिछले साल 21 मई को शेयर ने बनाया था.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Multibagger stock, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर