होम /न्यूज /व्यवसाय /

इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक ने आज क्रॉस किया 50 हजार का लेवल, 15 साल में दिया है 18110 प्रतिशत रिटर्न

इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक ने आज क्रॉस किया 50 हजार का लेवल, 15 साल में दिया है 18110 प्रतिशत रिटर्न

गुरुवार को पेज इंडस्‍ट्रीज ने अपने तिमाही नतीजे घोषित किए थे.

गुरुवार को पेज इंडस्‍ट्रीज ने अपने तिमाही नतीजे घोषित किए थे.

पेज इंडस्ट्रीज (Page Industries) के पोर्टफोलियो में Jockey और स्पीडो जैसे अंडर गारमेंट्स ब्रांड्स हैं. कंपनी का शेयर मल्‍टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger stock) है. पिछले 15 साल में इस शेयर ने 18110 फीसदी मल्‍टीबैगर रिटर्न निवेशकों को दिया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जून तिमाही में कंपनी को 207 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है. पिछले वित्‍त वर्ष की इसी तिमाही में 10.9 करोड़ था.
पिछले एक साल में यह शेयर 50 फीसदी चढ़ चुका है और एक महीने में लगभग 13 फीसदी.
पिछले पांच सालों में इस शेयर ने निवेशकों को 186 फीसदी का मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है.

नई दिल्‍ली. पेज इंडस्‍ट्रीज के शेयर में शुक्रवार 12 अगस्‍त 2022 को भी तेजी देखी गई है. इंट्राडे में आज इस शेयर ने 50 हजार के स्‍तर को पार करते हुए नया 52 हफ्ते का हाई बनाया. बीएसई पर यह शेयर 50,338 रुपये के स्‍तर पर जा पहुंचा. कंपनी के शेयरों में ये उछाल जून तिमाही के शानदार नतीजों के कारण आया है. पिछले 15 साल में यह शेयर 18110 फीसदी मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) निवेशकों को दे चुका है.

पेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड की स्थापना 1994 में हुई थी. पेज इंडस्ट्रीज के पोर्टफोलियो में Jockey और स्पीडो जैसे अंडर गारमेंट्स ब्रांड हैं. गुरुवार को पेज इंडस्‍ट्रीज ने अपने तिमाही नतीजे घोषित किए थे. जून तिमाही में कंपनी को 207 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है, जबकि पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में 10.9 करोड़ रुपये था. वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी का ऑपरेशन रेवेन्‍यू 1,341 करोड़ रुपये रहा है. वित्‍त वर्ष 2022 की समान तिमाही से यह दोगुना है.

ये भी पढ़ें-  ELSS में जुलाई में 48 फीसदी घट गया निवेश, क्‍या आपको अब डालना चाहिए पैसा? क्‍या है एक्‍सपर्ट की राय

अभी आएगी और तेजी
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटी का कहना है कि, “मीडियम से लॉन्‍ग टर्म के दृष्टिकोण से हमारा मानना है कि पेज के पास (ऑपरेटिंग) मार्जिन विस्तार क्षमता है और पेज का EBITDA मार्जिन पिछले 10+ वर्षों से 18-21% की नेरो रेंज में बना हुआ है.” ब्रोकरेज ने पेज इंडस्‍ट्रीज के शेयर को एड रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 52,000 रुपये तय किया है.

वहीं ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्‍योरिटीज का कहना है, “पेज के पोर्टफोलियो में शामिल सभी प्रोडक्‍ट की सेल में वृद्धि हुई है. सभी सप्‍लाई चेन अब वापस नॉर्मल हो गई हैं. इससे वित्‍त वर्ष 2023 में बढ़ी हुई मांग से कंपनी को फायदा होगा.”आईसीआईसीआई सिक्‍यारिटी ने पेज इंडस्‍ट्रीज को होल्‍ड रेटिंग देते हुए 51,900 रुपये का टॉर्गेट प्राइस दिया है.

ये भी पढ़ें-  Rakesh Jhunjhunwala के इस शेयर ने 1 साल में डबल किए पैसे, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा, खरीदें या बेचें?

15 साल में दिया 18110% रिटर्न
पिछले एक महीने में पेज इंडस्‍ट्रीज के शेयर में 13.51 फीसदी का उछाल आया है. इसी तरह पिछले छह महीनों में यह शेयर अपने निवेशकों को करीब 25 फीसदी मुनाफा दे चुका है. इसी तरह साल 2022 में इस शेयर में 19.48 फीसदी की बढ़त बना चुका है. पिछले एक साल में यह शेयर 50 फीसदी चढ़ चुका है. पिछले पांच सालों इस शेयर ने निवेशकों को 186 फीसदी का मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. इसी तरह पिछले 15 सालों में यह शेयर 18110% फीसदी रिटर्न दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर