Home /News /business /

multibagger stock shares of gkp printing gave sloppy profits to investors 1 lakh became 7 30 lakh jst

Multibagger Stock : जीकेपी प्रिटिंग के शेयरों ने निवेशकों को दिया छप्परफाड़ मुनाफा, ₹1 लाख को बनाया ₹7.30 लाख

जीकेपी प्रिटिंग के शेयरों ने 3 साल में अपना सर्वाधिक रिटर्न दिया है.

जीकेपी प्रिटिंग के शेयरों ने 3 साल में अपना सर्वाधिक रिटर्न दिया है.

जीकेपी प्रिंटिग ऐंड पैकेजिंग के शेयरों ने अपने निवेशकों को 1 साल में 635 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, तीन साल में ये शेयर 850 फीसदी ऊपर भागा है. अगर किसी ने इस शेयर में 1 महीने पहले भी 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसे 25,000 रुपये का मुनाफा हुआ होता.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. शेयर बाजार में कोई भी निवेशक जल्द से जल्द बड़े मुनाफे की उम्मीद में रहता है. निवेशक ऐसे शेयरों की तलाश में रहते हैं तो कम निवेश में ही उन्हें मालामाल कर दें. ऐसे शेयरों को मल्टीबैगर स्टॉक कहा जाता है. हालांकि, ऐसे शेयरों का पता लगाना बड़ा जटिल काम होता है और जब तक इनके बारे में पता चलता है तब तक ये तगड़ा रिटर्न दे चुके होते हैं. हम आपको एक ऐसे ही मल्टीबैगर शेयर के बारे में बता रहे हैं. यह शेयर है जीकेपी प्रिटिंग ऐंड पैकिंग का. यह स्टॉक बीएसई पर सूचीबद्ध है.

यह शेयर अपने निवेशकों को 1 साल में 635 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. 1 साल में जीकेपी प्रिटिंग के शेयरों की कीमत 25 रुपये से 184 रुपये तक पहुंच गई है. अगर 1 साल पहले किसी ने इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो वह 7.35 लाख रुपये हो गया होता. बाजार में मची उठा-पटक के बावजूद इस शेयर में पिछले 11 सत्रों से लगातार तेजी बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- एमपीसी सदस्य ने कहा- मंहगाई पर काबू के लिए विकास की बलि न चढ़े, मुश्किल से उबरी है अर्थव्यवस्था

जीकेपी प्रिंटिग के शेयरों की प्राइस हिस्ट्री
इस शेयर ने सर्वाधिक रिटर्न 3 साल में दिया है. इस दौरान जीकेपी प्रिटिंग ने अपने निवेशकों को 850 फीसदी का मुनाफा दिया है. 10 मई 2019 को कंपनी के शेयर 19.27 रुपये पर थे जो अब चढ़कर 185 रुपये तक पहुंच गए हैं. अगर किसी ने 2019 में इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका निवेश आज बढ़कर 9.50 लाख रुपये हो गया होता. वहीं, पिछले 1 महीने में यह शेयर 25 फीसदी बढ़ा है. साल 2022 में अब तक इस शेयर ने वर्ष दर तिथि आधार पर 27 फीसदी की तेजी देखी है. पिछले 6 महीने में यह शेयर करीब 50 फीसदी बढ़ा है.

निवेश पर मुनाफा
अगर किसी ने इस शेयर में 1 महीने पहले 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसे 25 हजार रुपये का मुनाफा हुआ होता. जबकि इसी साल की शुरुआत में इस शेयर में किसी ने इतनी रकम लगाई होती तो उसे 27 हजार रुपये का मुनाफा हो जाता. 6 महीने पहले किए गए निवेश पर उसे 50 हजार रुपये का मुनाफा होता. अगर 1 साल पहले इसमें 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो निवेशक को 6.30 लाख रुपये से अधिक का मुनाफा होता. 3 साल पहले के निवेश पर मुनाफा 8.50 लाख रुपये का होता.

ये भी पढ़ें- सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को 1 साल टालने की मांग, क्या होगा कारोबार पर प्रतिबंध का असर

कंपनी का कारोबार
जीकेपी प्रिटिंग ऐंड पैकेजिंग गत्ते के बक्से बनाती है. प्लास्टिक की थैलियों पर बैन शुरू होने के कारण गत्तों की मांग में इजाफा होने की उम्मीद है. यही कारण है कि निवेशकों को इस कंपनी की आय बढ़ने का अनुमान है. जीकेपी प्रिटिंग का मार्केट कैप 270 करोड़ रुपये है. इस शेयर का 52 हफ्तों का शीर्ष 194 रुपये जबकि 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर 22.75 रुपये है. कंपनी ने हाल ही में मार्केट को बताया था कि उसे वापी में खरीदी गई जमीन पर निर्माण करने की अनुमति मिल गई है.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित है. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE Sensex, Multibagger stock, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर