होम /न्यूज /व्यवसाय /मल्‍टीबैगर कैमिकल शेयर: इन 3 स्टॉक्स ने दिया 800 फीसदी तक का तगड़ा रिटर्न, ब्रोकरेज अब भी बुलिश

मल्‍टीबैगर कैमिकल शेयर: इन 3 स्टॉक्स ने दिया 800 फीसदी तक का तगड़ा रिटर्न, ब्रोकरेज अब भी बुलिश

ब्रोकरेज हाउस अब भी केमिकल सेक्‍टर को लेकर अब भी पॉजीटिव है.

ब्रोकरेज हाउस अब भी केमिकल सेक्‍टर को लेकर अब भी पॉजीटिव है.

केमिकल सेक्‍टर के स्‍टॉक हमेशा से ही मुनाफे का सौदा रहे हैं. कुछ कंपनियों ने तो निवेशकों को भरपूर मुनाफा दिया है. ब्रोक ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

आरती इंडस्‍ट्रीज का शेयर लॉन्‍ग टर्म में निवेशकों को 800 गुना रिटर्न दे चुका है.
अतुल लिमिटेड के शेयर ने निवेशकों को करीब 40500 फीसदी रिटर्न दिया है.
सुदर्शन केमिकल इंडस्‍ट्री के शेयर ने 1910 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया है.

नई दिल्‍ली. कई केमिकल स्‍टॉक्‍स लंबे समय से निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दे रहे हैं. इस सेक्‍टर के कुछ शेयरों ने तो लॉन्‍ग टर्म में निवेशकों को 800 गुना तक रिटर्न दिया है. बाजार जानकार और ब्रोकरेज हाउस अब भी केमिकल सेक्‍टर को लेकर अब भी पॉजीटिव है. यही कारण है कि उनका अब भी मानना है कि इस सेक्‍टर के कुछ स्‍टॉक्‍स आगे भी निवेशकों को शानदार रिटर्न दे सकते हैं.

ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल का कहना है कि पिछले 2-3 साल में बढ़िया कीमत, कच्चे तेल की स्थिर कीमतों और चीन+1 नीति से लाभ को देखते हुए, भारतीय केमिकल कंपनियों को री-रेटिंग किया गया है. इनमें मजबूत अर्निंग ग्रोथ की उम्‍मीद है.

ये भी पढ़ें-  Dolly Khanna के निवेश वाले इन 4 स्टॉक्स ने निवेशकों को बनाया मालामाल, दे रहे बंपर रिटर्न

आरती इंडस्‍ट्रीज ने दिया 800 फीसदी मुनाफा
फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, केमिकल सेक्‍टर का शेयर आरती इंडस्‍ट्रीज लॉन्‍ग टर्म में निवेशकों को 800 गुना रिटर्न दे चुका है. 1 जनवरी 1999 को इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक का भाव 1 रुपये के करीब था. जबकि 28 सितंबर 2022 को इसका भाव 800 रुपये पर पहुंच गया है. इस तरह इसने निवेशकों को 79,900 फीसदी रिटर्न दिया है. ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने इस स्‍टॉक को बाय रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 960 रुपये का टारगेट दिया है.

ये भी पढ़ें-  Stock Market Opening : 6 दिन बाद शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत, 17000 के पार पहुंचा निफ्टी

अतुल इंडस्‍ट्रीज को खरीदने की सलाह
केमिकल कंपनी अतुल लिमिटेड के शेयर ने भी लॉन्‍ग टर्म निवेशकों को करोड़पति बनाया है. 1 जनवरी 1999 इस मल्‍टीबैगर शेयर की कीमत 22 रुपये थी, जो 28 सितंबर 2022 को 8,940 रुपये हो गई. इस तरह निवेशकों को करीब 40,500 फीसदी रिटर्न मिला है. जेएम फाइनेंशियल ने इसमें खरीदारी की सलाह दी है और इसका टार्गेट प्राइस 10,145 रुपये दिया है.

सुदर्शन केमिकल में कमाई का मौका
सुदर्शन केमिकल इंडस्‍ट्री का शेयर मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. 17 मई 2006 को 21 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहा यह शेयर 28 सिंतबर को यह बढ़कर 420 रुपये पर पहुंच गया. इस तरह इसने 1,910 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया है. ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल अभी भी शेयर को लेकर बुलिश है. ब्रोकरेज ने इसको बाय रेटिंग देते हुए 585 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Investment, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें