Home /News /business /

multibagger stock stock market kohinoor foods share price stock tips rrmb

Multibagger Stock: महीनेभर में 1 लाख के ढाई लाख रुपये बनाने वाला शेयर ऑल टाइम हाई पर

कोहिनूर फूड्स के शेयर ने पिछले एक महीने में ही अपने निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर दिए हैं.

कोहिनूर फूड्स के शेयर ने पिछले एक महीने में ही अपने निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर दिए हैं.

अडानी विल्‍मर (Adani Wilmer) द्वारा 3 मई को कोहिनूर ब्रांड खरीदने के बाद से ही कोहिनूर फूड्स के शेयरों में जबरदस्‍त तेजी आई है. शुक्रवार, 27 मई को इसने अपने ऑल टाइम हाई लेवल 38.40 रुपये (Kohinoor Foods share price) को छुआ.

नई दिल्‍ली. 2 दिनों से शेयर बाजार (Stock Market) में तेजी है. शुक्रवार, 27 मई को सेंसेक्स 632.13 अंक यानी 1.17 फीसदी की बढ़त के साथ 54,884.66 के स्तर पर बंद हुआ है. निफ्टी में भी आज तेजी रही है और यह 182.30 अंक बढ़कर 16,352.45 के स्तर पर बंद हुआ. आज की तेजी का असर मल्‍टीबैगर स्‍टॉक कोहिनूर फूड्स पर भी हुआ है और शुक्रवार को इसने अपने ऑल टाइम हाई लेवल 38.40 रुपये (Kohinoor Foods share price) को छुआ.

अडानी विल्‍मर द्वारा 3 मई को कोहिनूर ब्रांड खरीदने के बाद से ही कोहिनूर फूड्स के शेयरों में जबरदस्‍त तेजी आई है. अडानी विल्मर लिमिटेड ने मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से कोहिनूर ब्रांड सहित कई ब्रांडों के अधिग्रहण की घोषणा की थी. इस अधिग्रहण से अडानी विल्‍मर को भारत में कोहिनूर ब्रांड के तहत रेडी टू कुक, रेडी टू ईट, करी के साथ कोहिनूर बासमती चावल ब्रांड मिल गया है. कोहिनूर बासमती ब्रांड भारत में एक जाना पहचाना नाम है.

ये भी पढ़ें : Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्‍टॉक को खरीदने का क्‍या यह सही वक्‍त है?

एक महीने में 158.59 फीसदी रिटर्न
कोहिनूर फूड्स के शेयर ने पिछले एक महीने में ही अपने निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर दिए हैं. एक महीने में इस शेयर ने 158.59 फीसदी मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. 29 अप्रैल को यह शेयर 14.85 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं, शुक्रवार 27 मई को इसका भाव 38.40 रुपये है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस स्‍टॉक में 21.14 फीसदी की तेजी आई है. छह महीनों में कोहिनूर फूड्स के शेयरों में 395.49 फीसदी का तूफानी रिटर्न दिया है.

छह महीने में एक लाख रुपये बन गए 495,475 रुपये
एक किसी निवेशक ने कोहिनूर फूड्स के शेयरों में एक महीना पहले एक लाख रुपये लगाए थे, तो आज उसको इस एक लाख रुपये के 258,585 रुपये बन चुके हैं. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस स्‍टॉक में एक लाख रुपये निवेश किए हैं तो आज उसका यह निवेश 4,95,475 रुपये की शक्‍ल ले चुका है.

ये भी पढ़ें :  Stock Market: सेंसेक्स 632 अंक उछला, 16,350 के पार बंद हुआ निफ्टी

कंपनी प्रोफाइल
कोहिनूर फूड्स खाद्य पदार्थों के उत्‍पादन और मार्केटिंग करने वाली प्रमुख कंपनी है. कंपनी कोहिनूर ब्रांड नाम से बासमती चावल की कई वेरायटी बेचती है. कोहिनूर फूड्स का सप्‍लाई चेन नेटवर्क काफी मजबूत है. बासमती चावल के अलावा कोहिनूर खाने के लिए तैयार करी, रेडीमेड ग्रेवी, कुकिंग पेस्ट, चटनी, मसाले और सीज़निंग से लेकर फ्रोजन ब्रेड, स्नैक्स और खाद्य तेल भी बेचती है.

Tags: Multibagger stock, Stock market, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर