Home /News /business /

1 रुपये 50 पैसे वाला शेयर हुआ 180 रुपये का, एक झटके में 1 लाख बन गए 1 करोड़, क्या आपके पास है?

1 रुपये 50 पैसे वाला शेयर हुआ 180 रुपये का, एक झटके में 1 लाख बन गए 1 करोड़, क्या आपके पास है?

 इन दिनों कई मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को शानदार रिटर्न (investment return) दिया है.

इन दिनों कई मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को शानदार रिटर्न (investment return) दिया है.

Multibagger penny stock- इन स्टॉक ने निवेशकों को निवेश की कीमत के बदले कई गुना रिटर्न (Stock return) दिया है. बता दें कि 25 रुपये से कम कीमत वाले स्टॉक को पेनी स्टॉक (penny stock) कहते हैं. ये स्टॉक बहुत सस्ते होते हैं और जिनका बाजार वैल्यू कम होता है. इन शेयरों की कीमत आम तौर पर ₹25 से कम होती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वैसे तो निवेश करने के कई विकल्प हैं स्टॉक मार्केट (Stock market) एक ऐसा विकल्प जहां निवेशकों को कुछ ही समय अच्छा खासा रिटर्न मिल जाता है लेकिन जोखिम भी उतना ही अधिक होता है. अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो आप मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger stock) में निवेश कर सकते हैं. इन दिनों कई मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को शानदार रिटर्न (investment return) दिया है.

    इन स्टॉक ने निवेशकों को निवेश की कीमत के बदले कई गुना रिटर्न (Stock return) दिया है. बता दें कि 25 रुपये से कम कीमत वाले स्टॉक को पेनी स्टॉक (penny stock) कहते हैं. ये स्टॉक बहुत सस्ते होते हैं और जिनका बाजार वैल्यू कम होता है. इन शेयरों की कीमत आम तौर पर ₹25 से कम होती है.

    1 साल में दिया 11,664% का रिटर्न
    आज हम बात कर रहे हैं फ्लोमिक ग्लोबल लॉजिस्टिक्स (Flomic Global Logistics) के शेयर की. फ्लोमिक ग्लोबल लॉजिस्टिक्स के शेयर ने अपने निवेशकों को एक साल में 11,664 फीसदी रिटर्न दिया है. 8 दिसबंर, 2020 को ये शेयर 1.53 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं इस साल 8 दिसबंर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में इस स्टॉक की कीमत बढ़कर 180 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें: घर बैठे इन तरीकों से करें मोटी कमाई, हर महीने 50 हजार रुपये से 1 लाख तक की होगी इनकम, जानें कैसे

    1 लाख के बन गए 1 करोड़ से ज्यादा
    अगर कोई निवेशक एक साल पहले फ्लोमिक ग्लोबल लॉजिस्टिक्स के शेयरों में निवेश की गई 1 लाख रुपये की रकम आज 1.17 करोड़ रुपये हो जाती. माइक्रोकैप स्टॉक कल बीएसई पर 5% के ऊपरी सर्किट को छूते हुए 180 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया. यह 171.45 रुपये के पिछले बंद के मुकाबले आज 5% अधिक पर बंद हुआ. पिछले तीन दिनों में शेयर में 15.72% की तेजी आई है.

    2 साल में 40830 फीसदी बढ़ा शेयर
    यह स्टॉक 28 मार्च 2019 को 0.35 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था और समय बीतने के साथ, 12 नवंबर 2021 दिन शुक्रवार को यह शेयर 143.25 रुपये के भाव पर बंद हुआ. इस दौरान इसमें 40,830 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. करीब ढाई साल में इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक का ऑलटाइम हाई 216.30 रुपये है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, Multibagger stock, Multibagger stock 2021, Stock return

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर