Home /News /business /

₹4 का शेयर 75 रुपये का हुआ, एक साल में 1 लाख बन गए 18 लाख, क्या आपके पास है?

₹4 का शेयर 75 रुपये का हुआ, एक साल में 1 लाख बन गए 18 लाख, क्या आपके पास है?

अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश कर सकते हैं.

अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश कर सकते हैं.

Multibagger stock- अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश कर सकते हैं. इन दिनों कई मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को शानदार रिटर्न (investment return) दिया है. इन स्टॉक ने निवेशकों को निवेश की कीमत के बदले कई गुना रिटर्न (Stock return) दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करना चाहते हैं, तो आप मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger stock) में निवेश कर सकते हैं. इन दिनों कई मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को शानदार रिटर्न (investment return) दिया है. इन स्टॉक ने निवेशकों को निवेश की कीमत के बदले कई गुना रिटर्न (Stock return) दिया है.

    बता दें कि 25 रुपये से कम कीमत वाले स्टॉक को पेनी स्टॉक (penny stock) कहते हैं. ये स्टॉक बहुत सस्ते होते हैं और जिनका बाजार वैल्यू कम होता है. इन शेयरों की कीमत आम तौर पर ₹25 से कम होती है, जो उन्हें निवेशकों के लिए बहुत आकर्षक बनाती है लेकिन जोखिम भी उतना ही अधिक होता है.

    ये भी पढ़ें: मात्र 2 लाख रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 1 लाख की कमाई, जानिए कैसे करें स्टार्ट? 

    1 साल में दिया 1,705 फीसदी का रिटर्न
    आज हम बात कर रहे हैं ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) के शेयर की. ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर ने अपने निवेशकों को एक साल में 1,705 फीसदी रिटर्न दिया है. 4 नवंबर, 2020 को ये शेयर 4.18 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं इस साल 4 नवंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में इस स्टॉक की कीमत बढ़कर 75.40 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गई.

    1 लाख के बन गए 18 लाख से ज्यादा
    अगर कोई निवेशक एक साल पहले ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर में 1 लाख रुपये निवेश करता तो आज उसका 1 लाख 18.03 लाख रुपये बन जाता. शेयर इस साल 13 अक्टूबर को 52 सप्ताह के उच्च स्तर 90.55 रुपये पर पहुंच गया था. हालांकि, तब से इसमें मुनाफावसूली देखने को मिली है.

    दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग में 0.87 फीसदी चढ़ा शेयर
    4 नवंबर को दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान शेयर 0.87% बढ़कर 75.40 रुपये पर बंद हुआ था. बीएसई पर कुल 2.78 लाख शेयरों ने 2.10 करोड़ रुपये का कारोबार किया. आईटी सॉफ्टवेयर फर्म का मार्केट कैप बढ़कर 7,853.91 करोड़ रुपये हो गया.

    ये भी पढ़ें: किसानों के लिए जरूरी खबर! पीएम किसान की 10वीं किस्त के लिए जरूरी होगा ये कार्ड, वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

    जानिए कंपनी के बारे में
    ब्राइटकॉम ग्रुप लिमिटेड, पूर्व में लाइकोस इंटरनेट लिमिटेड, एक भारत-आधारित सेवा कंपनी है जो डिजिटल मार्केटिंग सेवाएं प्रदान करने और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और सेवाओं के विकास में लगी हुई है. कंपनी दो खंडों के माध्यम से काम करती है: डिजिटल मार्केटिंग सेगमेंट और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट सेगमेंट. यह एक वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी कार्यान्वयन और आउटसोर्सिंग सेवा प्रदाता भी है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, Multibagger stock, Multibagger stock 2021, Stock Options, Stock return, Stock tips

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर