Home /News /business /

multibagger stock tata shares give 700 return after market bottom in march 2020 abhs

Multibagger stock : टाटा के इस शेयर ने 2 साल में निवेशकों को दिया 700 फीसदी रिटर्न, 30 रुपये के बना दिए 231 रुपये

2 वर्षों में टाटा पावर ने निवशकों की झोली भर दी है.

2 वर्षों में टाटा पावर ने निवशकों की झोली भर दी है.

दलाल स्ट्रीट ने पोस्ट-कोविड रैली में निवेशकों को अच्छी संख्या में मल्टीबैगर शेयर दिए. इनमें टाटा पावर भी शामिल है. 2 साल पहले इसकी कीमत जहां 30 रुपये थी, वहीं आज यह 231 रुपये पर पहुंच गया है. बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले समय में इसमें और तेजी की संभावना बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली . आपको पता होगा कि कारोना महामारी के कारण भारतीय शेयर बाजार ने 23 मार्च 2020 को अपना निचला स्तर बनाया था. हालांकि, बाद में शेयर बाजार ने शानदार रिकवरी की. खासकर, पोस्ट-कोविड रैली में दलाल स्ट्रीट ने निवेशकों को अच्छी संख्या में मल्टीबैगर शेयर दिए. टाटा पावर के शेयर इन्हीं मल्टीबैगर शेयरों में से एक है, जिसने निवेशकों को झोली भरकर रिटर्न दिया है. बाजार विशेषज्ञ आने वाले समय में इसमें और तेजी की संभावना जता रहे हैं.

शेयर बाजार में सुधार के बाद पिछले दो वर्षों में टाटा पावर का यह शेयर 30 रुपये से बढ़कर 18 मई, 2022 को 237.5 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. इसका मतलब यह हुआ कि इस अवधि में इसने निवेशकों को करीब 700 फीसदी रिटर्न दिए. खास बात यह है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण पिछले कुछ महीनों में बाजार में भारी बिकवाली के बावजूद यह मल्टीबैगर स्टॉक अपने शेयरहोल्डर्स को इतना अधिक रिटर्न देने में कामयाब रहा है. लाइवमिंट के मुताबिक, 3 अप्रैल, 2020 को एनएसई पर टाटा पावर करीब 30 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें- Adani Group: सीमेंट के बाद अब हेल्थकेयर सेक्टर में उतरेंगे गौतम अडानी, बनाई नई कंपनी

52 सप्ताह का हाई 298.05 रुपये का भाव 

टाटा का यह शेयर 6 अप्रैल, 2022 को 298.05 रुपये के 52 सप्ताह के हाई को छुआ, लेकिन बाद में इसमें गिरावट आई. टाटा पावर के शेयर आज गुरुवार को सुबह 10.23 बजे बीएसई पर 2.84 फीसदी की गिरावट के साथ 231 रुपये पर कारोबार कर रहे थे. इसका मतलब यह हुआ कि यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले डेढ़ साल में 20 फीसदी से अधिक गिरा है.

इस साल 6 फीसदी रिटर्न

ईयर टू डेट (YTD) यानी इस साल 1 जनवरी से आज की तारीख तक की बात करें, तो इस मल्टीबैगर स्टॉक में करीब 6 फीसदी की वृद्धि हुई है. वहीं, पिछले 6 महीने में टाटा के इस शेयर ने अपने शेयरहोल्डर्स को 4.5 फीसदी का मामूली रिटर्न दिया है. पिछले 1 साल की बात करें, तो टाटा पावर के शेयर की कीमत 104 रुपये से बढ़कर 231 रुपये पर पहुंच गया है.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित है. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं, तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Multibagger stock, Share market, Tata

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर