Home /News /business /

6 महीने में पैसा डबल करने वाली कंपनी अब दे रही बोनस शेयर, आपने पोर्टफोलियो में है क्या?

6 महीने में पैसा डबल करने वाली कंपनी अब दे रही बोनस शेयर, आपने पोर्टफोलियो में है क्या?

Ducon Infratechnologies के शेयर ने पिछले एक साल में 260 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस मल्टीबैगर स्टॉक ने पिछले 6 महीनों के समय में 104% का जबरदस्त रिटर्न दिया है.

Ducon Infratechnologies के शेयर ने पिछले एक साल में 260 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस मल्टीबैगर स्टॉक ने पिछले 6 महीनों के समय में 104% का जबरदस्त रिटर्न दिया है.

Multibagger Stocks: एक साल में मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देने वाली कंपनी डुकॉन इन्फ्राटेक्नोलॉजीज़ (Ducon Infratechnologies) ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए बोनस शेयर देने की घोषणा की है.

नई दिल्ली. एक साल में मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देने वाली कंपनी डुकॉन इन्फ्राटेक्नोलॉजीज़ (Ducon Infratechnologies) ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए बोनस शेयर देने की घोषणा की है. कंपनी 1:10 के रेश्यो के हिसाब से बोनस देगी. कंपनी ने 25 फरवरी 2022 को हुई अपनी बैठक में ये फैसला लिया है. इस कंपनी के शेयर ने पिछले एक साल में 260 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस मल्टीबैगर स्टॉक ने पिछले 6 महीनों के समय में 104% का जबरदस्त रिटर्न दिया है.

डुकॉन इन्फ्राटेक्नोलॉजीज़ की बोर्ड मीटिंग में कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी (Authorised Share Capital) में वृद्धि और कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन के पूंजी खंड (Capital Clause) में परिणामी परिवर्तन (Consequent Change) को भी मंजूरी दी है. कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में इस बारे में सूचना दी है.

ये भी पढ़ें – इंसान को मोटा बनाने वाले प्रॉडक्ट्स पर ज्यादा टैक्स लगाने की तैयारी में सरकार

क्या है बोनस शेयर्स का फंडा
बोनस शेयर्स का मतलब है कि कंपनी अपने शेयर को ज्यादा हिस्सों में बांटती है. कंपनियां आमतौर पर ऐसा करती हैं, ताकि स्टॉक में ज्यादा लिक्विडिटी आए और उसका प्राइस कम हो जाए. प्राइस कम होने से ज्यादा लोग उसे खरीद सकने में सक्षम हो जाते हैं. वर्तमान समय में कंपनी के सभी शेयरहोल्डर्स को ये बोनस शेयर मिलेंगे. इस केस में जिसके पास कंपनी का 1 शेयर है, कन्वर्जन के बाद उसके पास 10 शेयर हो जाएंगे. इसी अनुपात में शेयर की कीमत भी कम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें – बाजार के उतार-चढ़ाव की टेंशन से बचना है तो 5 स्टॉक खरीदकर चैन से बैठिए!

कंपनी के बारे में
डुकॉन इंफ्राटेक्नोलॉजीज़ एक जीवाश्म ईंधन प्रौद्योगिकी कंपनी (Fossil fuel technology company) है, जिसने डाइवर्सीफाइड तकनीकों का उपयोग किया है. कंपनी बुनियादी ढांचे, एफजीडी सिस्टम और सामग्री प्रबंधन (FGD systems and material handling) क्षेत्रों में सोल्यूशन प्रदान करती है.

बुनियादी ढांचा क्षेत्र (Infrastructure Sector) में, डुकॉन थर्मल पावर प्लांटों में कंप्लीट एफजीडी सिस्टम, एल्यूमिना के लिए बल्क मैटिरियल हैंडलिंग सिस्टम, फ्लाई ऐश हैंडलिंग सिस्टम और इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोजेक्ट्स में काम करती है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर