Home /News /business /

multibagger stock this stock made investors millionaires in1 year rrmb

Multibagger Stock: 1 साल में करोड़पति बनाने वाले इस स्‍टॉक में आज भी तेजी, नाम है...

गुरुवार, 26 मई को भी कैसर कॉर्पोरेशन का शेयर हरे निशान पर खुला है.

गुरुवार, 26 मई को भी कैसर कॉर्पोरेशन का शेयर हरे निशान पर खुला है.

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड (Kaiser Corporation Ltd.) लेबल, स्‍टेशनरी, पत्रिकाओं, और कार्टन प्रिटिंग का काम करती है. कंपनी का शेयर पिछले एक साल से मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. गुरुवार को भी शेयर करीब पांच फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. Multibagger Stock : स्‍टॉक मार्केट (Stock Market) में पिछले काफी समय से गिरावट का दौर जारी है. निफ्टी 50 अपने ऑल टाइम हाई से करीब 13 फीसदी तक गिर चुका है. इस गिरावट की चपेट में लगभग सभी सेक्‍टर्स के शेयर आए हैं. लेकिन, अभी भी शेयर बाजार में ऐसे स्‍टॉक्‍स मौजूद हैं जो अपने निवेशकों को जबरदस्‍त कमाई करा रहे हैं. कैसर कॉर्पोरेशन का शेयर (Kaiser Corporation Share) भी एक ऐसा स्टॉक है, जो लगातार अपने निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है.

गुरुवार, 26 मई को भी कैसर कॉर्पोरेशन का शेयर हरे निशान पर खुला है. यह स्‍टॉक फिलहाल 4.95 फीसदी की तेजी के साथ 63.55 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड लेबल, स्‍टेशनरी, पत्रिकाओं, और कार्टन प्रिटिंग का काम करती है. यह अपनी सहायक कंपनियों के साथ इंजीनियरिंग सामान, इलेक्ट्रिक और मैकेनिकल हीट ट्रेसिंग आदि कार्य भी करती है.

ये भी पढ़ें : Stock Market : टाटा ग्रुप के इस शेयर में ब्रोकरेज को दिख रहा है कमाई का मौका, क्‍या आपके पास है यह?

6 महीने में 6,451 फीसदी रिटर्न
कैसर कॉर्पोरेशन के शेयर ने पिछले छह महीनों में ही अपने निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर दिए हैं. इस अवधि में इस शेयर में 6,451.55 फीसदी का उछाल आया है. 26 नवंबर 2021 को इस शेयर की कीमत 0.97 रुपये थी. आज इसका भाव बढ़कर 63.55 रुपये हो चुका है. साल 2022 में अभी तक इस शेयर में 2,076 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसी तरह एक साल में यह शेयर अपने निवेशकों को 18,057 फीसदी का मल्‍टीबैगर रिटर्न दे चुका है.

ये भी पढ़ें :   ESIC योजना से मार्च में 14.05 लाख नए सदस्य जुड़े, पिछले महीने से डेढ़ लाख ज्यादा, पढ़िए डिटेल रिपोर्ट

एक लाख रुपये के बना दिए 18,157,124 रुपये
अगर एक साल पहले किसी व्‍यक्ति ने कैसर कॉर्पोरेशन के शेयर एक लाख रुपये लगाकर खरीदे थे आज वह करोड़पति हो चुका है. ऐसा इसलिए है, क्‍योंकि अब उसका एक लाख का निवेश 1 करोड़ 81 लाख 57 हजार 124 रुपये में बदल चुका होता. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले कैसर कॉर्पोरेशन के स्‍टॉक में एक लाख रुपये निवेश किया था और अपने निवेश को बनाए रखा है, तो आज उसके एक लाख रुपये 6,592,733 रुपये बन चुके हैं. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने वर्ष 2022 के शुरुआत में इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए थे तो उसका यह निवेश अब 2,176,333 रुपये की शक्‍ल ले चुका है.

(Disclaimer: मल्टीबैगर स्टॉक्स केवल जानकारी के लिए हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर