• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इस शेयर ने सालभर में ही निवेशकों को किया मालामाल! ₹1 लाख के बदले मिले ₹3.65 लाख, अब भी है मौका

इस शेयर ने सालभर में ही निवेशकों को किया मालामाल! ₹1 लाख के बदले मिले ₹3.65 लाख, अब भी है मौका

अगर हम 2021 में मल्टीबैगर शेयरों (Multibagger stocks 2021) की सूची को देखें तो इसमें बड़ी संख्या में स्मॉल-कैप (Small Cap Stock) और मिड-कैप स्टॉक (Mid Cap Stock) शामिल हैं.

Multibagger stocks 2021: Jindal Group के शेयर से सालभर की अवधि में ही शेयरधारकों के पैसे तिगुना ज्यादा बढ़ गए..

  • Share this:
    नई दिल्ली. साल 2021 में बड़ी संख्या में शेयरों ने 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है. अगर हम 2021 में मल्टीबैगर शेयरों (Multibagger stocks 2021) की सूची को देखें तो इसमें बड़ी संख्या में स्मॉल-कैप (Small Cap Stock) और मिड-कैप स्टॉक (Mid Cap Stock) शामिल हैं. यह दर्शाता है कि निवेशकों ने कोविड -19 की पहली और दूसरी लहर के डर के बाद अपने रिटर्न को अधिकतम करने की कोशिश की है. भारत में 2021 में मल्टीबैगर शेयरों में, जिंदल समूह (Jindal group ) की कंपनियों का एक स्टॉक है - जिंदल स्टेनलेस (Jindal Stainless). जिंदल समूह के इस शेयर में पिछले एक साल में करीब 265 फीसदी की तेजी आई है- इस अवधि में शेयरधारकों का पैसा तिगुना (Best Return) हो गया है.

    जानें शेयर के भाव?
    Jindal Stainless के शेयर प्राइस की हिस्ट्री पर नजर डालें तो, जिंदल समूह का यह शेयर पिछले 5 कारोबारी सत्र में ₹125.65 से ₹141.40 प्रति स्टॉक बढ़कर लगभग 13 प्रतिशत तेजी से भागा है. पिछले 6 महीनों में स्टॉक ने पिछले एक महीने में लगभग 39 प्रतिशत का चौंका देने वाला प्रदर्शन किया है. इसने अपने शेयरधारकों के लिए 70 प्रतिशत से अधिक प्रतिफल दिया है. हालांकि, पिछले एक साल में, जिंदल समूह की कंपनियों के शेयर की कीमत 38.75 से बढ़कर 141.40 के स्तर पर पहुंच गई है - जिससे इसके शेयरधारकों को लगभग 265 प्रतिशत का रिटर्न मिला है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी! आज सोना हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें अब क्या रह गए 10 ग्राम सोने के रेट?
    निवेशक हुए मालामाल
    जिंदल समूह के इस स्टॉक की हिस्ट्री पर देखने हुए, अगर मान लें कि एक निवेशक ने एक महीने पहले इस शेयर में ₹1 लाख का निवेश किया था और पूरी अवधि के लिए काउंटर में निवेश किया था, तो उसका ₹1 लाख ₹1.39 लाख हो गया होगा. इस अवधि में लगभग 39 प्रतिशत तेजी आई है. इसी तरह, यदि किसी निवेशक ने 6 महीने पहले उसी काउंटर में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख ₹1.72 लाख हो जाता, क्योंकि इस अवधि में स्टॉक में लगभग 72 प्रतिशत की वृद्धि हुई. हालांकि, अगर किसी निवेशक ने जिंदल समूह की कंपनियों के स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया था और पूरे एक साल तक लगातार इसमें निवेश किया है, तो उसका ₹1 लाख ₹3.65 लाख हो गया होगा - किसी के निवेश के तीन गुना से अधिक.

    ये भी पढ़ें- कमाई का नया मौका! आज सरकारी कंपनी Hudco में 45 रुपए प्रति शेयर के भाव से लगाएं पैसे, सिर्फ दो दिन का है ऑफर

    आगे कैसा रहेगा शेयर का भाव?
    जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने जिंदल स्टेनलेस के शेयर मूल्य लक्ष्य पर बोलते हुए कहा, "कोई 9 महीने में 221 रुपये के लक्ष्य के लिए मौजूदा बाजार मूल्य पर जिंदल स्टेनलेस शेयर खरीद सकता है.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज