होम /न्यूज /व्यवसाय /

मल्टीबैगर स्टॉक्स : कुछ ही महीनों में इन 5 पेनी स्टॉक्स ने किया निवेशकों को मालामाल, दिया 2700% तक का रिटर्न

मल्टीबैगर स्टॉक्स : कुछ ही महीनों में इन 5 पेनी स्टॉक्स ने किया निवेशकों को मालामाल, दिया 2700% तक का रिटर्न

जबरदस्त रिटर्न के साथ इन शेयरों ने किया निवेशकों को मालामाल.

जबरदस्त रिटर्न के साथ इन शेयरों ने किया निवेशकों को मालामाल.

पेनी स्टॉक्स उन शेयरों को कहा जाता है जिनकी कीमत 10 रुपये से कम होती है. ऐसे ही 5 पेनी स्टॉक्स ने अपने निवेशकों को साल के शुरुआती 5 महीनों में मालामाल कर दिया है. इन्होंने अपने निवेशकों की निवेश की गई संपत्ति की गुना बढ़ा दी है.

नई दिल्ली. शेयर बाजार को सबसे तेजी से पैसा कमाने के कुछ तरीकों में से एक माना जाता है. यहां रिस्क तो बहुत होता है लेकिन अगर आप सही समय पर सही दांव चलें तो कुछ महीनों में ही 1 लाख रुपये का 10 लाख कर सकते हैं. हालांकि, इसमें वित्तीय जोखिम भी होता है और शेयरों के गिरने पर आपका सारा पैसा डूब भी सकता है.

लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 शेयरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने निवेशकों को 5 महीने में 600 फीसदी से 2700 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. ये पांचों पैनी स्टॉक्स हैं. पेनी स्टॉक्स उन्हें कहा जाता है जिन शेयरों की कीमत 10 रुपये नीचे होती है.

ये भी पढ़ें- विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर के पार, आईएमएफ में रखा देश का पैसा भी बढ़ा, पढ़िए डिटेल रिपोर्ट

कैसर कॉर्पोरेशन

इस कंपनी की 2 डिवीजन हैं. इसका एक प्लास्टिक डिवीजन है जिसमें ये प्लास्टिक कंटेनर बनाती है. दूसरा, प्रिटिंग डिवीजन है जहां क्वालिटी प्रिटिंग, मैन्युफैक्चरिंग होती है और साथ ही कार्टन्स बनाए जाते हैं. इस साल के पहले कारोबारी दिन यानी 3 जनवरी को यह शेयर 2.92 रुपये पर था जो अब बढ़कर 83.40 रुपये हो गया है. इस साल जिसने इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा उसकी रकम बढ़कर 28.56 लाख रुपये हो गई होगी. इस शेयर ने इन 5 महीनों में 2756 फीसदी का रिटर्न दिया है. गौरतलब है कि ये शेयर अप्रैल में अपने 52 हफ्तों के हाई 130 रुपये पर पहुंचा था.

हेमांग रिसोर्सेज

मेटल कंपनी हेमांग रिसोर्सेज ने इस साल अपने निवेशकों को 1416 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस साल इसके शेयर 3.12 रुपये से बढ़कर 47.30 रुपये तक पहुंच गए हैं. अगर किसी ने इसमें 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज यह रकम 15.16 लाख रुपये हो गई होती.

ये भी पढ़ें- ऑल टाइम Low पर पहुंचा LIC का शेयर, निवेशकों को हुआ 1 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

गेलोप्स एंटरप्राइजेज

यह रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़ी कंपनी है. कंपनी कंस्ट्रक्शन, प्रॉपर्टी डेवलपमेंट और इंजीनियरिंग सर्विसेज देती है. यह शेयर इस साल 4.78 रुपये से बढ़कर 57.10 रुपये पर पहुंच गया है. इस दौरान इस शेयर में 1094 फीसदी का उछाल आया है. अगर किसी ने इसमें 1 लाख रुपये लगाए होते तो अब उसकी रकम 11.94 लाख रुपये हो जाती.

एलायंस इंटिग्रेटेड मेटालिक्स

यह कंपनी स्पेशिएल्टी स्टील और अलॉय उत्पाद का विनिर्माण करती है. इस साल कंपनी के शेयरों ने 931.69 फीसदी का रिटर्न दिया एलायंस इंटिग्रेटेड मेटालिक्स के शेयर 2.84 रुपये से बढ़कर 29.30 रुपये तक पहुंच गए हैं. अगर किसी ने इस साल इसमें 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसकी रकम 10.31 लाख रुपये हो गई होती.

ये भी पढ़ें- Mukesh Ambani बने एशिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति, दुनियाभर के अरबपतियों की सूची में हैं 8वें पायदान पर

बीएलएस इन्फोटेक लिमिटेड

यह कंपनी अकाउंटिंग, इन्वेंट्री कंट्रोल व प्रोडक्शन प्लानिंग के क्षेत्र में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट सेवाएं देती है. अगर इसके शेयरों में किसी ने इस साल 1 लाख रुपये लगाए होते तो अब तक वह 7.74 लाख रुपये हो गए होते. इस शेयर ने निवेशकों को 674 फीसदी का रिटर्न दिया है. इसके शेयर 66 पैसे से बढ़कर 5.11 रुपये तक पहुंच गए हैं.

Tags: Multibagger stock

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर