PNB घोटाला: नीरव मोदी के 12 ठिकानों पर ईडी के छापे, मुंबई स्थित घर की तलाशी

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में नाम आने के बाद ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:42 AM IST
PNB घोटाला: नीरव मोदी के 12 ठिकानों पर ईडी के छापे, मुंबई स्थित घर की तलाशी
नीरव मोदी के 12 ठिकानों पर ईडी के छापे, मुंबई स्थित घर की तलाशी
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:42 AM IST
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 1.77 अरब डॉलर यानी करीब 11,330 करोड़ रुपए के घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के 12 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापे मारे हैं. वहीं मुंबई स्थित उनके घर पर भी ईडी की टीम पहुंच गई है. जहां नीरव मोदी के घर और दफ्तर खंगाले जा रहे हैं. ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

फिलहाल ईडी की टीमें नीरव मोदी के घर, शोरूम और दफ्तरों में सर्च अभियान में लगी हैं और दस्‍तावेज खंगाल रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने यह मामला इस महीने की शुरुआत में दर्ज हुई सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया है.

बता दें कि पीएसयू बैंक- पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 1.77 अरब डॉलर यानी करीब 11,330 करोड़ रुपए का स्‍कैम पकड़ा गया है. यह मामला मुंबई के एक ब्रांच से जालसाजी के जरिए किए गए अनधिकृत ट्रांजैक्शन से जुड़ा है. इस फर्जीवाड़े के बाद पीएनबी का शेयर बुधवार को 10 फीसदी तक टूट गया, जिससे निवेशकों के 3000 करोड़ रुपए डूब गए. यह पीएनबी के कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन का लगभग एक-तिहाई है. घोटाले में पीएनबी के 10 अधिकारियों-कर्मचारियों के नाम के साथ ही अरबपति डायमंड व्‍यापारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्‍स के प्रमुख मेहुल चोकसी के नाम भी आए हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर