मुंबईवासियों के लिए खुशखबरी, 1 फरवरी से शुरू हो जाएगी मुंबई लोकल ट्रेन

सबअर्बन ट्रेन

सबअर्बन ट्रेन

करीब 9 महीने के लंबे इंतजार के बाद मुंबईवासियों के लिए लोकल ट्रेन की सर्विस (Mumbai Local Train Services) 1 फरवरी से शुरू की जाएगी.

  • Share this:
मुंंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली मुंबई लोकल ट्रेन सर्विस (Mumbai Local Train Services) 1 फरवरी से आम जनता के लिए शुरू हो जाएगी. दरअसल, कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते मुंबई लोकल ट्रेन सर्विस को पिछले साल के मार्च माह से बंद है.

महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि सोमवार 1 फरवरी से सभी मुंबईकरों के लिए लोकल ट्रेन की सेवाएं शुरू की जाएंगी. राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन, सहायता एवं पुनर्वसन विभाग ने इस बारे में एक बयान जारी किया है. हाल ही में उद्धव ठाकरे ने इस बात के संकेत दिए थे कि आम आदमियों के लिए लोकल ट्रेन को जल्द ही शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: वित्त मंत्री ने पेश किया इकोनॉमिक सर्वे, इकोनॉमी में तेजी से हो रही है रिकवरी

शिफ्टों में चलेगी लोकल ट्रेन
सभी यात्री सुबह की परली लोकल ट्रेन से सुबह 7 बजे तक तथा दोपहर 12 बजे से दोपहर 4 बजे तक लोकल से यात्रा कर सकेंगे. इसके अलावा रात 9 बजे से अंतिम लोकल तक सभी यात्री लोकल से यात्रा कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Economic Survey 2021: चीन से भी तेज़ दौड़ेगी भारतीय अर्थव्यवस्था, जानिए आर्थिक सर्वेक्षण की 5 प्रमुख बातें

मुंबईकर कब नहीं कर सकेंगे यात्रा



सर्व साधारण यात्रियों को सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक और उसके बाद दोपहर 4 बजे से रात 9 बजे तक लोकल ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. इस समय के दौरान इससे पहले अनुमति प्राप्त विशिष्ट कैटेगरी के यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज