मुंबई के इस शख्स ने की जेफ बेज़ोस से शिकायत, फौरन कार्रवाई के बाद मिला पूरा रिफंड

जेफ बेज़ोस
जेफ बेज़ोस

अमेजन (Amazon India) के कस्टमर सर्विस से परेशान एक शख्स ने कंपनी के संस्थपक जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) से शिकायत की थी. इसके बाद कंपनी की एक टीम ने ग्राहक से संपर्क कर इस मामले को सुलझाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 3:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेजन के सीईओ जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) को लेकर कई तरह की पॉपुलर बाते हैं. इनमें से एक यह भी है कि दुनिया का यह सबसे अमीर व्यक्ति अपने ग्राहकों की समस्यओं को सुलझाने के लिए हमेशा तत्पर रहता है. हाल ही में मुंबई के एक शख्स ने जेफ बेज़ोस को एक पैकेज खोने के बारे में लिखा. इस शिकायत के कुछ दिन के अंदर ही अमेजन के अधिकारी ने इस शख्स से संपर्क कर इसका समाधान निकाला. इसका मतलब यह तो नहीं है कि जेफ बेज़ोस अपने ग्राहकों के हर एक मेल को पढ़ते होंगे. लेकिन एक बात तो स्पष्ट है कि वो इनमें से कुछ मेल जरूर पढ़ते हैं. भले ही वो इन मेल्स का रिप्लाई न करें.

जेफ बेज़ोस को शिकायत करने वाले इस शख्स का नाम ओमकार हनमंते हैं. ओमकार मुंबई में रहते हैं. उन्होंने अमेजन इंडिया की वेबसाइट से एक फोन ऑर्डर किया था. उन्होंने अपनी दादी के लिए नोकिया का एक बेसिक फोन मंगाया था. लेकिन, उन्हें यह फोन कभी मिला ही नहीं. वेबसाइट पर उनके अकाउंट के स्टेटस पेज पर दर्शा रहा था कि फोन डिलीवर कर दिया गया है. इसके बाद परेशान होकर उन्होंने सीधे बेज़ोस से ही इसकी शिकायत कर दी.

यह भी पढ़ें: रेहड़ी पटरी वालों के लिए खुशखबरी! ये सरकारी बैंक आसानी से देगा लोन



हाय जेफ!
उम्मीद है आप ठीक होंगे.

मैं आपके कस्टमर सर्विस और डिलीवरी प्रोटोकॉल से बहुत निराश हूं.

मैंने अमेजन से एक फोन ऑर्डर किया था जोकि मुझे मिला ही नहीं. फोन डिलीवरी के समय पर सोसाइट गेट पर ही रख दिया गया, जोकि अब वहां से चोरी हो चुका है. मुझे फोन डिलीवरी के लिए कोई कॉल तक नहीं आया.

इसके बावजूद आपकी कस्टमर सर्विस टीम का कहना है कि इस मामले की जांच ही हो रही है. यही उनका स्टैंडर्ड रिप्लाई है, जैसे में किसी बॉट से बात कर रहा हूं. नीचे दिए गए लिंक पर मैं आपको CCTV फुटेज भी उपलब्ध करा रहा हूं.

यह पूरा मामला मेरे लिए निराशाजनक है और आगे से इस वेबसाइट के जरिए कुछ भी खरीदने से पहले मैं कम से कम दो बार सोचूंगा.

अमेजन की टीम ने किया संपर्क
ओमकार द्वारा इस इमेल के लिखे जाने के बाद उन्होंने अमेजन के कस्टमर रिलेशन टीम से रिप्लाई आया. इसमें कंपनी के अधिकारी द्वारा बताया गया कि जेफ बेज़ोस ने उनका मेल पढ़ा है. इसके बाद अधिकारी ने अपनी जांच में पाया कि दिए गए पते पर फोन ऑर्डर किया गया लेकिन यह ओमकार के हाथ तक पहुंचा ही नहीं. CCTV फुटेज में एक व्यक्ति इस फोन को चुराकर भागते हुए दिखा.

यह भी पढ़ें: PM-किसान सम्मान निधि स्कीम: अप्लाई करने के बावजूद 1.35 करोड़ किसानों को नहीं मिला लाभ, ये है वजह!

मामला सुलझने के बाद ओमकार ने क्या कहा?
इसके बाद कंपनी की तरफ से इस मामले को सुलझाने में कुछ समय लगा और ओमकार को उनका पैसा भी वापस मिल गया. इस बारे में बात करते हुए ओमकार ने बताया कि अमेजन अपने ग्राहकों के शिकायत पर ध्यान देती है. अगर कोई ग्राहक सही है तो वो रिफंड देते हैं या प्रोडक्ट को दोबार डिलीवर करते हें. उन्होंने कहा कि इस कस्टमर सर्विसे वो बहुत खुश हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज