बड़ी खुशखबरी: 1 नवंबर से 610 अतिरिक्त सबअर्बन ट्रेन चलाने का ऐलान

सबअर्बन ट्रेन
सबअर्बन ट्रेन

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शनिवार को घोषणा की कि रेलवे मुंबई में 1 नवंबर से रोजाना 610 अतिरिक्त सबअर्बन ट्रेनों (Suburban Trains) का संचालन शुरू करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 7:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना काल के बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबईवासियों (Mumbaikar) के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने बड़ा ऐलान किया है. रेलवे ने ऐलान किया है कि 1 नवंबर से 610 अतिरिक्त सबअर्बन ट्रेनों (Suburban Trains) को पटरी पर दौड़ाया जाएगा. ये 610 ट्रेनें मौजूदा 1410 ट्रेनों के अतिरिक्त होगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में ही तांडव मचाया है.

मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे द्वारा जारी एक संयुक्त विज्ञप्ति के मुताबिक, इन ट्रेन सेवाओं के साथ विशेष सबअर्बन ट्रेनों सेवाओं की संख्या बढ़कर 2020 हो जाएगी. उल्लेखनीय है कि रेलवे ने 15 जून को आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों के लिए सबअर्बन ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया था.





इन क्षेत्रों में भी सब अर्बन ट्रेन बढ़ाने का हुआ ऐलान
भारतीय रेलवे ने घोषणा की कि सेंट्रल रेलवे में 314 अतिरिक्त सबअर्बन ट्रेनें चलाई जाएगी. इस क्षेत्र में फिलहाल 706 ट्रेने चलाई जा रही है. उसी तरह वेस्टर्न रेलवे क्षेत्र में 296 सबअर्बन ट्रेन चलाने का भी ऐलान किया गया. यह 296 सब अर्बन ट्रेनें मौजूदा 704 ट्रेनों के अतिरिक्त होगा. कोरोना काल में भारतीय रेलवे सीमित संख्या में यात्री पैसेंजर ट्रेनों का संचालन कर रही है.


यात्रियों से रेलवे ने किया है ये अपील
सबअर्बन ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के ऐलान के साथ ही भारतीय रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि स्टेशनों और यात्रा के दौरान मेडिकल और सोशल प्रोटोकॉल को अनिवार्य तौर पर पालन करे. साथ ही रेलवे ने कहा कि आम जनता किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें.

ये भी पढ़ें : Lockdown में 7 से 24 फीसदी हो गया Online कारोबार, शहरी क्षेत्र के 42 फीसदी इंटरनेट यूजर्स कर रहे खरीदारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज